क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर, ये है उनका बिजनेस

सचिन अपने जीवन में खेल जगत को कुछ देना चाहते हैं. उनका मकसद भारत को खेल प्रेमी देश से खेल खेलने वाला देश बनाने का है.

क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर, ये है उनका बिजनेस

सचिन तेंदुलकर.

नई दिल्ली:

मास्टर ब्लास्टर सचिन रमेश तेंदुलकर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. सचिन ने इस संन्यास लेने के साथ ही खेल जगत से संन्यास नहीं लिया है. सचिन अपने जीवन में खेल जगत को कुछ देना चाहते हैं. उनका मकसद भारत को खेल प्रेमी देश से खेल खेलने वाला देश बनाने का है. इसके लिए सचिन तेंदुलकर ने अपनी कंपनी बनाई है और इसका नाम एसआरके10 रखा है. सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में भारत के लिए खेलना आरंभ किया था, 24 साल की उम्र तक पहुंचते पहुंचते उन्हें मास्टर ब्लास्टर कहा जाने लगा और 40 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा की. अपने हर सपने को सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में साकार किया. टेस्ट मैच से लेकर वर्ल्ड कप जीतना और टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम तक पहुंचाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है. 

25 अप्रैल 2018 को संचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट कर लोगों को अपनी कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट बनाए जाने की जानकारी दी. क्रिकेट जगत को छोड़ने के बाद सचिन तेंदुलकर ने SRK10 नाम से कंपनी बनाई. यह कंपनी सितंबर 2016 में बनाई गई. सचिन के पत्नी अंजलि तेंदुलकर इस कंपनी में उनकी साझीदार हैं. खेल जगत से जुड़े तेंदुलकर ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी बनाई है. यह कंपनी देश के जाने माने क्रिकेटरों का प्रतिनिधित्व करती है. 

Newsbeep

खेल जगत में काम करने के अलावा कंपनी सामाजिक सरोकार से जुड़े कामों में भी रुचि रखती है. कंपनी स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर लोगों को जागरुक करने का काम करती है. सचिन यूनिसेफ, बीएमडब्ल्यू और भारत सरकार की कई मुहिम के साथ जुड़े हुए हैं.