वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में

वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे भारत में डिजिटल भुगतान क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में है.

वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में

बर्कशायर हैथवे पेटीएम में 30-35 करोड़ रुपये निवेश की तैयारी में है.

नई दिल्ली:

वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे भारत में डिजिटल भुगतान क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में है. मामले से जुड़े दो लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इस निवेश की घोषणा अगले कुछ सप्ताह में की जा सकती है. अलीबाबा और साफ्टबैंक समर्थित वन 97 कम्युनिकेशंस का मूल्यांकन 10 अरब डालर किया गया है. दोनों ने अपना नाम देने से मना किया.

उसमें से एक व्यक्ति ने कहा कि इस निवेश के साथ नेब्रास्का स्थित बर्कशायर हैथवे वन 97 कम्युनिकेशंस में 3 से 4 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी. इस बारे में बर्कशायर हैथवे को भेजे गये ई-मेल का कोई जवाब नहीं मिला. वहीं पेटीएम के प्रवक्ता ने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

अगर यह सौदा पूरा होता है तो बर्कशायर हैथवे का भारतीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र में पहला निवेश होगा. इससे फोनपे और गूगल की तेज जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही पेटीएम को भी मजबूती मिलेगी. पेटीएम अपने कारोबार को विविध रूप भी दे रही है और इसके तहत निवेश प्रबंधन और ई-वाणिज्य जैसे क्षेत्रों में दस्तक दे रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News