यूपी-बिहार से मुंबई जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर, इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) संजय यादव ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन विभिन्न एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाएगा.

यूपी-बिहार से मुंबई जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर, इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

यूपी बिहार से मुंबई की ट्रेनों में हमेशा रहती है भारी भीड़.

हाइलाइट्स

  • यात्रियों की बढ़ती संख्या और लम्बी होती जा रही वेटिंग लिस्ट
  • पूर्वात्तर रेलवे की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त शयनयान कोच
  • यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन की व्यवस्था.
लखनऊ:

यात्रियों की बढ़ती संख्या और लम्बी होती जा रही वेटिंग लिस्ट को देखते हुए पूर्वात्तर रेलवे तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त शयनयान कोच लगाने जा रही है. पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) संजय यादव ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन विभिन्न एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाएगा. अतिरिक्त कोच की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके. अतिरिक्त कोच के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा. 

उन्होंने बताया कि इस निर्णय के तहत 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 29 एवं 31 जुलाई को गोरखपुर से और 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 30 जुलाई एवं 1 अगस्त को पनवेल से शयनयान श्रेणी का एक-एक कोच लगाया जाएगा. 

इसी प्रकार 15063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 30 जुलाई को गोरखपुर से तो 15064 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 31 जुलाई को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से स्लीपर का एक-एक अतिरिक्त कोच और 15120 मंडुवाडीह-रामेश्वरम एक्सप्रेस में 29 जुलाई को मंडुवाडीह से और वापसी में 15119 रामेश्वरम-मंडुवाडीह एक्सप्रेस में 1 अगस्त को रामेश्वरम से शयनयान श्रेणी का एक-एक कोच लगाया जाएगा.