टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर की बिक्री में आई गिरावट लेकिन चीन से ज्यादा बिकी गाड़ियां

टाटा मोटर्स की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अक्टूबर माह के दौरान उसके जगुआर ब्रांड की बिक्री 22.9 प्रतिशत घटकर 10,606 इकाई रह गई.

टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर की बिक्री में आई गिरावट लेकिन चीन से ज्यादा बिकी गाड़ियां

टाटा मोटर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स की इकाई जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने मंगलवार को बताया कि एक साल पहले के मुकाबले अक्टूबर माह में उसकी कुल बिक्री 5.5 प्रतिशत घटकर 41,866 इकाई रही. टाटा मोटर्स की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अक्टूबर माह के दौरान उसके जगुआर ब्रांड की बिक्री 22.9 प्रतिशत घटकर 10,606 इकाई रह गई. दूसरी तरफ लैंड रोवर की बिक्री इस दौरान 2.4 प्रतिशत बढ़कर 31,260 इकाई रही. जेएलआर के प्रमुख वाणिज्य अधिकारी फ्लेक्सि ब्राउटीगाम ने कहा, "पूरी दुनिया में आटोमोबाइल क्षेत्र का कारोबार चुनौतीपूर्ण बना हुआ है.इस पृष्टभूमि को देखते हुए हमारी चीन बाजार की रणनीति उत्साहपूर्ण रही है. स्थानीय विक्रेताओं के साथ काम करने का सकारात्मक परिणाम रहा है और यही वजह है कि लगातार चौथे महीने चीन में हमारी बिक्री में सुधार आया है".

कारों के बाजार में तेज गिरावट का सिलसिला अगस्त में भी जारी: मारुति की बिक्री 33 प्रतिशत घटी

चीन के बाजारों में जेएलआर की बिक्री में 16.2 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई.क्षेत्र में दहाई अंक में वृद्धि का यह लगातार चौथा महीना रहा है. हालांकि, इस दौरान ब्रिटेन की बिक्री में 18.7 प्रतिशत गिरावट रही.उत्तरी अमेरिका में बिक्री यथावत रही जबकि यूरोप में 7.9 प्रतिशत नीचे रही.

आपको बता दें कि यह खबर तब आई है जब टाटा मोटर्स को भारतीय बाजार में अपने कारों की बिक्री में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. हलांकि कंपनी की जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) लगातार अच्छा कारोबार कर रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News