ईएसटी समूह की भारतीय स्टार्टअप कंपनियों में 25 करोड़ डॉलर निवेश की योजना

स्विटजरलैंड के ईएसटी समूह की देश की स्टार्टअप कंपनियों में अगले 18 महीनों में 25 करोड़ डॉलर (करीब 1,770 करोड़ रुपये) निवेश की योजना है. कंपनी का मुख्य ध्यान वित्त प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्र की कंपनियों पर है.

ईएसटी समूह की भारतीय स्टार्टअप कंपनियों में 25 करोड़ डॉलर निवेश की योजना

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

स्विटजरलैंड के ईएसटी समूह की देश की स्टार्टअप कंपनियों में अगले 18 महीनों में 25 करोड़ डॉलर (करीब 1,770 करोड़ रुपये) निवेश की योजना है. कंपनी का मुख्य ध्यान वित्त प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्र की कंपनियों पर है.  ईएसटी समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक सिंधु भास्कर ने एक बयान में कहा कि समूह भारतीय बाजार को लेकर काफी उत्साहित है और उसका मानना है कि इस समय जब बाजार धीमे हैं तो वह नए अवसर उपलब्ध कराते हैं. उन्होंने कहा, 'भारत की सबसे बड़ी पूंजी यहां का कुशल और शिक्षित मानव संसाधन है. ऐसे में महत्वपूर्ण है कि हम इस संसाधन का उपयोग करें. उन्हें किसी समस्या का नवोन्मेषी समाधान खोजने के लिए बोलें और फिर उसके लिए पूंजी उपलब्ध कराएं.' 

बयान में कहा गया है, 'समूह की योजना अगले 18 महीने में भारतीय स्टार्टअप कंपनियों में 25 करोड़ डॉलर के निवेश की है. इसमें मुख्य ध्यान वित्त प्रौद्योगिकी और संबंधित कारोबार से जुड़ी स्टार्टअप कंपनियों पर है. यह कंपनी की पूंजी के लिए एक बड़े एकीकृत मंच को बनाने के विचार से संबद्ध भी है जो कि हमारी अर्थव्यवस्था के विकास क्षेत्रों की प्रभावी तौर पर मदद करेगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News