SIAM का कोरिया की कामा के साथ वाहन उद्योग में सहयोग के लिए अहम समझौता

SIAM की बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह समझौता एक सतत, सुरक्षित, स्वच्छ, वहनीय और सक्षम वाहन उद्योग के क्षेत्र में सहयोग के लिये किया गया है.

SIAM का कोरिया की कामा के साथ वाहन उद्योग में सहयोग के लिए अहम समझौता

वाहन उद्योग के क्षेत्र में SIAM और KAMA ने किया समझौता

नई दिल्ली:

वाहन उद्योग के संगठन SIAM ने वाहन उद्योग की बेहतरी में सहयोग के लिये कोरिया के वाहन उद्योग संगठन कोरिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (KAMA) के साथ समझौता किया है. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) की बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह समझौता एक सतत, सुरक्षित, स्वच्छ, वहनीय और सक्षम वाहन उद्योग के क्षेत्र में सहयोग के लिये किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों संगठन आपस में सहयोगात्मक बातचीत और साझा हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिये नियमित रूप से सूचनाओं के आदान- प्रदान की प्रणाली स्थापित करेंगे.

SIAM के अध्यक्ष राजन बढ़ेरा ने इस भागीदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि भारत और दक्षिण कोरिया के बीच सबंधों की शुरुआत 1996 में ही हो गई थी जब हुंडई मोटर्स ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया था. उन्होंने कहा कि भारतीय वाहन विनिर्माताओं टाटा समूह, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा ने भी कोरिया के आटोमोबाइल उद्योग में उल्लेखनीय निवेश किया है. वढेरा ने कहा वर्ष 2000 के बाद से इन कंपनियों ने भारत में विभिन्न क्षेत्रों में 3.8 अरब डालर का निवेश किया है. यह निवेश इलेक्ट्रानिक्स, आटोमोबाइल, धात्विक और अन्य क्षेत्रों में किया गया.

हाल ही में दक्षिण कोरिया की 'किया' मोटर्स ने भारत में शुरुआत की है. KAMA के अध्यक्ष एवं CEO मजियांग मार्न- की ने उम्मीद जताई कि इस समझौते से दोनों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे. यह समझौता दोनों पक्षों के आपसी फायदे, निवेश बढ़ाने और व्यापार बढ़ाने में मददगार साबित होगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com