शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी कारोबार के दौरान 13,216.60 अंक तक चला गया था. अंत में यह 20.15 अंक यानी 0.15 प्रतिशत की तेजी के साथ 13,133.90 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक लाभ में मारुति रही.

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

वैश्विक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए. एनएसई निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. 30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स कारोबार के दौरान 44,953.01 तक चला गया था. बाद में यह कुछ नीचे आया और अंत में 14.61 अंक यानी 0.03 प्रतिशत की बढ़त के साथ 44,632.65 अंक पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी कारोबार के दौरान 13,216.60 अंक तक चला गया था. अंत में यह 20.15 अंक यानी 0.15 प्रतिशत की तेजी के साथ 13,133.90 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक लाभ में मारुति रही. कंपनी का शेयर करीब 7 प्रतिशत मजबूत हुआ. इसके आलावा ओएनजीसी, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, बजाज फिनसर्व और टाटा स्टील में भी अच्छी तेजी रही.

दूसरी तरफ, नुकसान में रहने वाले शेयरों में एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, बजाज ऑटो, इन्फोसिस और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं. आनंद राठी के इक्विटी शोध प्रमुख (फंडामेंटल) नरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘‘एशिया के अन्य बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू बाजार में भी स्थति वैसी ही रही.

वैश्विक बाजारों में कारोबार धीमा रहा.'' दोपहर के कारोबार के दौरान बाजार में कुछ समय के लिये गिरावट आयी लेकिन बाद में यह सकारात्मक दायरे में आ गया. खंडवार देखा जाए तो धातु, वित्तीय कंपनियों और बैंकों के शेयर लाभ में रहे जबकि वाहन क्षेत्र हल्के नुकसान में रहे.

Newsbeep

एशिया के अन्य बाजारों में हांगकांग, तोक्यो और सोल लाभ के साथ बंद हुए जबकि शंघाई नुकसान में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा. इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा का भाव 0.68 प्रतिशत बढ़कर 47.92 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)