सेंसेक्स ने लगाई 500 अंक से ज्यादा की छलांग, निफ्टी 14,450 अंक के पार

सेंसेक्स की कंपनियों में एक्सिस बैंक के शेयर में सर्वाधिक 4.40 प्रतिशत की तेजी देखी गई. इसके अलावा, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्रा सीमेंट, एसबीआईएन, हिंदुस्तान यूनिलीवर, पावर ग्रिड, बजाज ऑटो, रिलांयस, एशियन पेंट्स आदि के शेयर भी बढ़त में रहे. 

सेंसेक्स ने लगाई 500 अंक से ज्यादा की छलांग, निफ्टी 14,450 अंक के पार

बैंकिंग, मेटल कंपनियों के शेयरों में तेजी से उछला शेयर बाजार (फाइल फोटो)

मुंबई:

बैंकिंग, वित्तीय सेवा, मेटल और रीयल्टी कंपनियों के शेयरों में तेजी से सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में बढ़त का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स एक समय पर 790 अंक चढ़कर दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया जबकि एनएसई का निफ्टी 14,550 अंक के स्तर के पार चला गया. हालांकि, कारोबार खत्म होने तक शेयर बाजार में थोड़ी गिरावट आई.  

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 508 अंक यानी 1.06 प्रतिशत बढ़कर 48,386.51 अंक पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला सूचकांक निफ्टी 144 अंक यानी एक प्रतिशत चढ़कर 14,485 अंक पर बंद हुआ. इस बीच, निवेशकों को उम्मीद जगी कि कोरोनोवायरस के मामलों का पीक जल्द आ सकता है और इसके बाद महामारी के आर्थिक प्रभाव में कमी आ सकती है. 

सेंसेक्स की कंपनियों में एक्सिस बैंक के शेयर में सर्वाधिक 4.40 प्रतिशत की तेजी देखी गई. इसके अलावा, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्रा टेक सीमेंट, एसबीआईएन, हिंदुस्तान यूनिलीवर, पावर ग्रिड, बजाज ऑटो, रिलांयस, एशियन पेंट्स आदि के शेयर भी बढ़त में रहे. 

वहीं, दूसरी ओर, एचसीएल टेक के शेयर में सबसे ज्यादा 2.87 प्रतिशत की गिरावट रही. इसके अलावा, एचडीएफसी बैंक, मारुति, सन फार्मा, टीसीएस और एनटीपीसी के शेयर भी लाल निशान पर रहे.