शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर,सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ हुए बंद

सोमवार को शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर रहा, शुरूआती गिरावट के बाद शेयर बाजार में सुधार देंखने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ हुए बंद हुए.

शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर,सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ हुए बंद

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट

मुंबई:

सोमवार को शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर रहा, शुरूआती गिरावट के बाद शेयर बाजार में सुधार देंखने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ हुए बंद हुए. दिन के शुरुआत में बढ़त के साथ खुलने के बाद गिरावत दर्ज की गयी थी लेकिन बाद में कारोबार में सुधार देंखने को मिला. दिन की समाप्ती पर सेंसेक्स 42 अंको की सुधार के साथ 40,487 पर और निफ्टी 11,937 के आंकड़े पर पहुंच गया था.

कमजोर आर्थिक आंकड़ों और विदेशी बाजार से मिलने वाले संकेतों से पिछले सप्ताह घरेलू शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था और भारतीय रिजर्व बैंक के नीतिगत दरों में बदलाव नहीं करने के फैसले ने बाजार को चैंकाया जिसके बाद बिकवाली के दबाव में प्रमुख शेयर संवेदी सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई थी. निफ्टी 12,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे बंद हुआ. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सप्ताह के मुकाबले 348.66 अंकों यानी 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ 40,445.15 पर बंद हुआ.
 

More News