SBI ने घटाई नकदी निकासी सीमा, अब सिर्फ 20,000 रुपये प्रतिदिन निकाल सकेंगे SBI के ATM से

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने सभी क्लासिक (Classic) तथा माइस्ट्रो (Maestro) डेबिट कार्ड धारकों के लिए प्रतिदिन नकदी निकासी (Daily Cash withdrawal) सीमा को घटा दिया है.

SBI ने घटाई नकदी निकासी सीमा, अब सिर्फ 20,000 रुपये प्रतिदिन निकाल सकेंगे SBI के ATM से

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने सभी क्लासिक (Classic) तथा माइस्ट्रो (Maestro) डेबिट कार्ड धारकों के लिए प्रतिदिन नकदी निकासी (Daily Cash withdrawal) सीमा को 40,000 रुपये से घटाकर 20,000 रुपये कर दिया है, और यह सीमा बुधवार से प्रभावी हो जाएगी. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी एक बयान में जानकारी दी गई है, "क्लासिक (Classic) तथा माइस्ट्रो (Maestro) डेबिट कार्ड पर प्रतिदिन नकदी निकासी सीमा को 40,000 रुपये से घटाकर 20,000 रुपये कर दिया गया है, और यह सीमा 31 अक्टूबर, 2018 से प्रभावी हो जाएगी... यदि आप इससे अधिक प्रतिदिन नकदी निकासी चाहते हैं, तो उच्च सीमा वाले कार्ड के लिए आवेदन करें..." 

चेयरमैन बोले-घट रहा है एनपीए

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के चेयरमैन रजनीश कुमार पिछले दिनों कह चुके हैं कि बैंक का एनपीए घट रहा है और हमारा पूरा प्रयास है कि ऑनलाइन लेनदेन को पूरी तरह सुरक्षित बनाया जाए जिसमें सफलता भी मिली है. अपने गृह नगर आए कुमार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मेरठ में मध्यम एवं लघु उद्योग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिससे यहां और उद्योग लगाये जा सकें.  उन्होंने कहा कि बैंक का एनपीए घट रहा है. बैंक का पूरा प्रयास है कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पूरी तरह सुरक्षित रहे इसमें हम कामयाब भी हुए हैं.