Profit

रिलायंस जियो (Reliance JIO) का मॉनसून ऑफर जारी, जानें क्या है ये और जियो फोन 2 की खासियतें

नया स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आ रहा है और इसकी बॉडी भी Jio Phone की तुलना में बड़ी है. लॉन्च के साथ Jio Phone 2 की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है. इस नए स्मार्ट फीचर फोन की बिक्री 15 अगस्त 2018 से शुरू हो जाएगी.

 Share
EMAIL
PRINT
COMMENTS
रिलायंस जियो (Reliance JIO) का मॉनसून ऑफर जारी, जानें क्या है ये और जियो फोन 2 की खासियतें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी.

नई दिल्ली: 

रिलायंस जियो ने दूसरे 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन रिलायंस जियो फोन-2 (Jio Phone 2) को हाल ही में लॉन्च किया. बीते साल जुलाई में ही लॉन्च किए गए Jio Phone का इसे अगला वर्जन कहा जा रहा है. नया स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आ रहा है और इसकी बॉडी भी Jio Phone की तुलना में बड़ी है. लॉन्च के साथ Jio Phone 2 की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है. इस नए स्मार्ट फीचर फोन की बिक्री 15 अगस्त 2018 से शुरू हो जाएगी.

बता दें कि रिलायंस जियो  (Reliance Jio) ने Jio Phone को पिछले साल 1,500 रुपये में लॉन्च किया गया था. यह फीचर फोन जियो डॉट कॉम (Jio.com) और जियो के अधिकृत ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इसी प्रकार JIO phone 2 को भी जियो डॉट कॉम (Jio.com) और जियो के अधिकृत ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा. हाल में आयोजित कंपनी की सालाना आम बैठक में रिलायंस जियो ने नए जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर (Jio Phone Monsoon Hungama) ऑफर से भी पर्दा उठाया था जिसमें ग्राहकों को पुराना फीचर फोन एक्सचेंज करने पर मात्र 501 रुपये में Jio Phone दिया जाएगा. यह ऑफर देशभर में आज से शुरू है.

रिलायंस जियो फोन 2 (Reliance JIO Phone 2) की खासियतें
4-वे नेविगेशन बटन के साथ QWERTY कीपैड:  Jio Phone 2 का सबसे खास फीचर QWERTY कीबोर्ड है जो इसे नया लुक देता है. क्वर्टी कीबोर्ड के साथ ब्लैकबेरी डिज़ाइन वाले फोन की तरह इसका डिजाइन है. 

ऐप स्टोर (app store): अमूमन देखा गया है कि फीचर फोन्स में ऐप सपॉर्ट नहीं मिलता है, लेकिन जियो फोन 2 (JIO phone 2) में ऐप स्टोर दिया गया है. यहां से यूजर्स पॉप्युलर ऐप्स जैसे फेसबुक, यूट्यूब और वॉट्सऐप डाउनलोड कर पाएंगे. 

दो सिम सपोर्ट करने वाल फोन : नए जियो फोन 2 की दूसरी खासियत यह है कि यह दो सिम कार्ड स्लॉट के साथ आएगा. जबकि जियोफोन 1 (JIO phone 1) में सिंगल सिम कार्ड स्लॉट है. जियो फोन 2 (JIO phone 2) में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे. 

4जी वोल्टे के साथ वाईफाई : बताया जा रहा है कि जियो फोन 2 में न केवल 4जी एलटीई बल्कि 4जी वीओएलटीई सपॉर्ट के साथ आता है. इसका मतलब है कि यूजर्स रिलायंस जियो एलटीई नेटवर्क पर एचडी क्वॉलिटी वॉयस कॉल्स का मजा ले पाएंगे. इसके अलावा, फोन वीओवाई-फाई भी सपॉर्ट करता है यानी वाई-फाई नेटवर्क के जरिए कॉल करना संभव होगा. कनेक्टिविटी के लिए जियो फोन 2 एलटीई कैट.4 के साथ आता है. 

लंबी बैटरी लाइफ: जियो फोन 2 एक स्मार्ट फीचर फोन है, हालांकि इसमें स्मार्टफोन वाले सभी फीचर्स नहीं मिलते. यानी इसमें एक आम स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी. 2000 एमएएच की बैटरी के साथ, रिलायंस जियो का दावा है कि इससे 360 घंटे तक स्टैंड बाय मिलेगा.

जियो फोन 2 के फीचर (Specificaitons of JIO phone 2)
फोन में 2.4 इंच 320 x 240 पिक्सल रेज़ॉलूशन वाला क्यूवीजीए डिस्प्ले है. फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. फोन में 2 मेगापिक्सल प्राइमरी व 0.3 मेगापिक्सल वीजीए फ्रंट कैमरा है. हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, एनएफसी, 4जी वीओएलटीई और वीओवाई-फाई जैसे फीचर्स हैं. फोन काईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.



बिजनेस जगत में होने वाली हर हलचल के अपडेट पाने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें.

NDTV Beeps - your daily newsletter

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Top