Profit

रिलायंस इंडस्ट्रीज को दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ का मुनाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक मुनाफा है.

 Share
EMAIL
PRINT
COMMENTS
रिलायंस इंडस्ट्रीज को दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ का मुनाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी.


नई दिल्ली: 

रिलायंस इंडस्ट्रीज को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक मुनाफा है. इस जुलाई-सितंबर में कंपनी के शुद्ध लाभ में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 17.4 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है. कंपनी ने इस दौरान पेट्रोकेमिकल कारोबार में रिकॉर्ड कमाई की. इसी तरह उसने खुदरा कारोबार और दूरसंचार क्षेत्र में भी जोरदार कमाई की. इससे तेलशोधन क्षेत्र में मार्जिन में गिरावट की भरपाई करने में मदद मिली.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने नतीजों पर कहा, 'वृहद आर्थिक चुनौतियों के बावजूद हमारी कंपनी ने पिछली तिमाही में ठोस संचालन एवं वित्तीय नतीजे दिए हैं. साथ ही साल-दर-साल आय में बढ़ोतरी हो रही है.' उन्होंने कहा, 'जिंस और मुद्रा बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच हमारे एकीकृत तेलशोधन और पेट्रोकेमिकल कारोबार ने अच्छी आय सृजित की.' 

पेट्रोलियम और दूरसंचार क्षेत्र की देश की इस दिग्गज कंपनी ने इसके साथ ही 5,230 करोड़ रुपये में डेन नेटवर्क लिमिटेड और हैथवे केबल एंड डेटाकॉम लिमिटेड की बड़ी हिस्सेदारी के अधिग्रहण का भी ऐलान किया. कंपनी ने बयान में बताया कि इस सौदे से जियो की पहुंच हैथवे और डेन के करीब 27,000 स्थानीय केबल ऑपरेटरों तक हो जाएगी. इससे जियो को आम घरों में ब्रांडबैंड और केबल टीवी सेवा देने में मदद मिलेगी.

कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि वर्तमान वित्त वर्ष में रिलायंस इंडस्ट्रीज का एकीकृत शुद्ध लाभ 9,516 करोड़ रुपये या प्रति शेयर 16.1 रुपये रहा. जुलाई-सितंबर में कंपनी के शुद्ध लाभ में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 17.4 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है. पिछले साल की इसी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शुद्ध मुनाफा 8,109 करोड़ रुपये या 13.7 रुपये प्रति शेयर रहा था. आलोच्य तिमाही में कंपनी का राजस्व भी 54.5 प्रतिशत बढ़कर 156,291 करोड़ रुपये रहा. खुदरा कारोबार से कंपनी का कर पूर्व लाभ 213 प्रतिशत के उछाल के साथ 1,392 करोड़ रुपये रहा. इस अवधि में इस दौरान इस कारोबार में उसकी आय दोगुना से अधिक होकर 32,436 करोड़ रुपये तक तक पहुंच गई. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


बिजनेस जगत में होने वाली हर हलचल के अपडेट पाने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें.

NDTV Beeps - your daily newsletter

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Top