This Article is From Mar 04, 2020

पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी का रुख बना हुआ है.

पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी का रुख बना हुआ है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में पिछले सत्र के मुकाबले डेढ़ फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही जबकि डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी कटौती का सिलसिला थम गया है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ था. 

चारों महानगरों में डीजल का भाव भी बिना किसी बदलाव क्रमश: 64.03 रुपये, 66.36 रुपये, 67.05 रुपये और 67.57 रुपये प्रति बना हुआ है. अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के मई सौदे में पिछले सत्र के मुकाबले 1.56 फीसदी की तेजी के साथ 53.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

वहीं न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के अप्रैल अनुबंध में पिछले सत्र से 1.61 फीसदी की तेजी के साथ 47.94 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. 

.