दिल्ली में पेट्रोल का दाम स्थिर, 66 रुपये लीटर हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना हुआ है, ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 62 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 53 डॉलर प्रति बैरल से उंचे भाव पर बना हुआ है.

दिल्ली में पेट्रोल का दाम स्थिर, 66 रुपये लीटर हुआ डीजल

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दो दिनों की स्थिरता के बाद शुक्रवार को फिर से डीजल के दाम में वृद्धि दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के भाव में लगातार तीसरे दिन स्थिरता बनी रही। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 66 रुपये प्रति लीटर हो गया है। छह जनवरी के बाद से अब तक दिल्ली में डीजल के दाम में 3.84 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। 

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल फिर 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। मालूम हो कि डीजल महंगा होने से माल-ढुलाई खर्च बढ़ जाता है, जिससे महंगाई बढ़ती है. 

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को डीजल के भाव बढ़कर क्रमश: 66 रुपये, 67.78 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर हो गए, जबकि पेट्रोल की कीमतें पूर्ववत क्रमश: 71.27 रुपये, 73.36 रुपये, 76.90 रुपये और 73.99 रुपये प्रति लीटर पर बनी रहीं.

उधर, अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना हुआ है, ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 62 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 53 डॉलर प्रति बैरल से उंचे भाव पर बना हुआ है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News