This Article is From Feb 18, 2019

पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है.

पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में पिछले दिनों आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिलसा सोमवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा. इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में हालांकि कच्चे तेल की तेजी पर विराम लग गया है, लेकिन ब्रेंट क्रूड अभी भी 66 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना हुआ है. पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड के दाम में चार डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा का उछाल आया. 

तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई पेट्रोल के दाम में 15 पैसे, जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. डीजल की कीमतें दिल्ली और कोलकाता में 13 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी गई हैं.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, पेट्रोल के दाम दिल्ली में 70.91 रुपये, कोलकाता में 73.01 रुपये, मुंबई में 76.54 रुपये और चेन्नई में 73.61 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं, डीजल की कीमतें दिल्ली में 66.11 रुपये और कोलकाता में 67.89 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 69.23 रुपये और चेन्नई में 69.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)