पेयू ने ऑनलाइन भुगतान के लिए आईआरसीटीसी से की साझेदारी

इस विकल्प पर क्लिक करने से यूजर्स को सुरक्षित भुगतान के कई विकल्प मिलते हैं, जिसमें इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट शामिल है. 

पेयू ने ऑनलाइन भुगतान के लिए आईआरसीटीसी से की साझेदारी

आईआरसीटीसी.

नई दिल्ली: देश की प्रमुख भुगतान गेटवे प्रदाता पेयू ने इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर रेल टिकटों की बुकिंग के लिए साझेदारी की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेयू अब एमपीएस (मल्टीपल पेमेंट सर्विसेज) के अंतर्गत एक भुगतान विकल्प के रूप में उपलब्ध होगा. इस विकल्प पर क्लिक करने से यूजर्स को सुरक्षित भुगतान के कई विकल्प मिलते हैं, जिसमें इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट शामिल है. 

कंपनी ने दावा किया कि पेयू ऑनलाइन भुगतान के लिए एक निरापद और सुरक्षित भुगतान गेटवे है जिसकी सफलता दर उद्योग के औसत से 10 फीसदी अधिक है. 

इस भागीदारी पर पेयू इंडिया के एंटरप्राइज बिजनेस प्रमुख राहुल कोठारी ने कहा, "हमारा भुगतान गेटवे भारत में करीब 80 फीसदी ई-कॉमर्स व्यापार को संचालित करता है और आईआरसीटीसी (जो रेल टिकट बुकिंग की देश की सबसे बड़ा प्लेटफार्म है) के साथ भागीदारी हमारे लिए एक और उपलब्धि है, साथ ही डिजिटल समझ रखनेवाले उपभोक्ताओं और व्यापारियों के बढ़ते समुदाय के लिए भुगतान अनुभव को सरल बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है."

Newsbeep

पेयू इंडिया देश की सबसे बड़ी भुगतान प्रोसेसर है, जो हर महीने 6500 करोड़ रुपये अधिक मूल्य का डिजिटल लेन-देन प्रोसेस करती है.