This Article is From Jul 18, 2018

वनप्लस 6 ने कैमरा एप में 'गूगल लेंस' अपडेट किया

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके एक्सक्लूसिव एंड्रायड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) ऑक्सीजनओएस 5.1.9 में अपडेट से कैमरा में कई महत्वपूर्ण सुधार होंगे.

वनप्लस 6 ने कैमरा एप में 'गूगल लेंस' अपडेट किया

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

चीन की स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने मंगलवार को कहा कि उसने अगले सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करना शुरू कर दिया है, जो वनप्लस 6 के नेटिव कैमरा एप में 'गूगल लेंस' की कार्यात्मकता को सपोर्ट करेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके एक्सक्लूसिव एंड्रायड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) ऑक्सीजनओएस 5.1.9 में अपडेट से कैमरा में कई महत्वपूर्ण सुधार होंगे.

पिछले साल आई/ओ सम्मेलन में 'गूगल लेंस' को लांच किया गया था, जो तस्वीरों की पहचान करनेवाला मोबाइल एप है और यह दृश्यों का विश्लेषण कर जरूरी जानकारियां मुहैया कराता है. 

कंपनी ने सूचित किया कि वनप्लस 5 और 5टी के यूजर्स को भी जल्द ही ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के माध्यम से 'गूगल लेंस' मिलेगा. बयान में आगे कहा गया है, "'गूगल लेंस' के समेकन से यूजर्स कैमरा का प्रयोग क्यूआर कोड स्कैन करने और इमेज रिकॉगनिशन टूल के प्रयोग से चीजों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में कर सकेंगे, जिसमें किताबें, इमारतें, कलाकृति आदि शामिल हैं."

'वनप्लस 6' को मई में लांच किया गया था. इसमें 16 मेगापिक्सल का अगला कैमरा तथा 16 मेगापिक्सल तथा 20 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
.