This Article is From Feb 20, 2020

गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसा कमजोर

घरेलू शेयर बाजारों की नरम शुरुआत तथा कच्चा तेल की कीमतें बढ़ने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 26 पैसे गिरकर 71.80 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.

गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसा कमजोर

डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर

मुंबई:

घरेलू शेयर बाजारों की नरम शुरुआत तथा कच्चा तेल की कीमतें बढ़ने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 26 पैसे गिरकर 71.80 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. कारोबारियों ने बताया कि इसके अलावा विदेशी निवेशकों की बिकवाली जारी रहने तथा कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर धारणा नरम बनी रही. कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन में मरने वालों की संख्या 2,118 पर पहुंच गयी है. मंगलवार को रुपया 71.54 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. बुधवार को छत्रपति शिवाजी जयंती को लेकर अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में कोई कारोबार नहीं हुआ था.

इस बीच ब्रेंट क्रूड का वायदा 0.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 59.18 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था. शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने 190.66 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की. इधर शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिली थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)