वाह! जल्द तैयार होगा नया एक्सप्रेसवे, महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

यह एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा. चंबल एक्सप्रेस-वे से मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों को लाभ पहुंचेगा.

वाह! जल्द तैयार होगा नया एक्सप्रेसवे, महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

दिल्ली मुंबई के बीच बनेगा नया एक्सप्रेसवे.

हाइलाइट्स

  • केंद्रीय परिवहन मंत्री ने लोगों को बताया
  • दिसंबर में शुरू होगा काम
  • दिल्ली से मुंबई की दूरी जल्दी तय होगी.
नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली और मुंबई को जोड़ने वाले नए एक्सप्रेस हाईवे का निर्माण कराया जाएगा. इस हाईवे पर एक लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके बनने के बाद कार से दिल्ली से मुंबई का सफर 24 घंटे के बजाए 12 घंटे में ही पूरा जाएगा. परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने चंबल एक्सप्रेसवे निर्माण की योजना के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. यह एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा. चंबल एक्सप्रेस-वे से मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों को लाभ पहुंचेगा.

बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस वे बनने के बाद दिल्ली और मुंबई के बीच की दूरी 1450 किमी से घटकर 1250 किमी हो जाएगी. इसके बाद यात्री महज 12 घंटे में इस दूरी को तय कर सकेंगे. फिलहाल सड़क मार्ग से यात्रा करने पर दिल्ली से मुंबई जाने के लिए 24 घंटे का समय लगता है.

गडकरी ने कहा कि दिसंबर से इस पर काम शुरू हो जाएगा और यह अगले तीन सालों में बनकर तैयार हो जाएगा. ये एक्सप्रेसवे गुरुग्राम में राजीव चौक से शुरू होगा. ये एक्सप्रेस वे गुरुग्राम होते हुए दिल्ली से अलवर-सवाई माधोपुर-वडोदरा के रास्ते मुंबई तक जाएगा.