Profit
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • हरे निशान में खुलने के बाद 80 अंक टूटा सेंसेक्स
    प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 39.26 अंकों की मजबूती के साथ 37,441.75 पर, जबकि निफ्टी 10 अंकों की बढ़त के साथ 11,063.90 पर खुला.
  • शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 52 अंक मजबूत
    शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे दिन तेजी रही. हालांकि, अच्छी शुरुआत के बाद आर्थिक नरमी और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) की स्थिति को लेकर चिंता के बीच कारोबार की समाप्ति से पहले वित्तीय और वाहन कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव से तेजी पर अंकुश लगा.
  • भारतीय स्टेट बैंक को चालू वित्त वर्ष में 12-14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद
    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में 'संतोषजनक' 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.
  • Share Market: बैंकिंग, वाहन कंपनियों में खरीदारी से शेयर बाजार में सुधार, सेंसेक्स 39 अंक चढ़ा
    अधिकांश एशियाई बाजारों में तेजी तथा बैंकिंग और वाहन कंपनियों में खरीदारी के कारण शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार शुरुआती गिरावट से उबरने में कामयाब रहे और बढ़त के साथ बंद हुए.
  • थोक मुद्रास्फीति जुलाई में घट कर 1.08 प्रतिशत पर, 25 महीने का न्यूनतम स्तर
    खाद्य सामग्री, ईंधन तथा विनिर्मित उत्पादों की कीमतें कम होने के कारण थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति जुलाई महीने में 1.08 प्रतिशत पर आ गयी. यह थोक मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने आयी कमी है यह 25 महीने के निम्नतम स्तर पर है.
  • मुद्रास्फीति में नरमी, चीन-अमेरिका में व्यापार समझौते की उम्मीद जगने से सेंसेक्स 353 अंक उछला
    घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को जोरदार तेजी आयी और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 353 अंक उछलकर 37,311.53 अंक पर बंद हुआ. महंगाई दरों में नरमी और अमेरिका की ओर से चीन की कुछ और वस्तुओं पर शुल्क लगाने की कार्रवाई स्थगित करने की घोषणा से निवेशकों की धारणा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा.
  • 624 अंकों की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, रिलायंस में 10 प्रतिशत की मजबूती
    वैश्विक शेयर बाजारों में बिकवाली के जोर के बीच एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में भारी गिरावट के चलते मंगलवार को सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद हुआ. बाजार में गिरावट के दौर को धता बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 10 प्रतिशत तक चढ़ गया. इससे लुढ़कता सेंसेक्स थोड़ा संभला.
  • रिलायंस के इतिहास में सबसे बड़ा विदेशी निवेश : मुकेश अंबानी
    रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड अपने ऑयल केमिकल बिजनेस का 20 प्रतिशत हिस्सा सऊदी अरामको को बेचने का ऐलान किया है. इसके बदले कंपनी में 75 अरब डॉलर का निवेश होगा. इसकी घोषणा रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की है. उनका कहना है कि यह अब देश में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा. रिलायंस की सालान जनरल मीटिंगं को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इस निवेश में हुए करार के तहत सऊदी अरामको, रिलायंस की जामनगर रिफाइनरी को 500,000 बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगा.
  • ऑटोमोबाइल उद्योग में मंदी की मार का असर ऑटो एंसिलरी सेक्टर पर भी
    दुनिया भर में ऑटोमोबाइल उद्योग में जारी सुस्ती की मार देश के ऑटो एंसिलरी सेक्टर भी पड़ा है. उद्योग संगठन की मानें तो घरेलू और वैश्विक मंदी के साथ-साथ सरकारी नीति की अनिश्चितता और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चीन की आक्रामक चाल से भारत ऑटो एंसिलरी सेक्टर प्रभावित है.  ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसीएमए) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि भारत की एंसिलरी इंडस्ट्री 57 अरब डॉलर की है जिस पर सुस्ती की जबरदस्त मार पड़ी है. उन्होंने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार से भारत में कारोबार बढ़ना चाहिए लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया. एसीएमए के प्रेसिडेंट राम वेंकटरमानी ने आईएएनएस से कहा, "भारतीय ऑटो कंपोनेंट उद्योग देश में वाहन विनिर्माताओं की बिक्री, रिप्लेसमेंट और निर्यात की तिपाई पर निर्भर है. सभी सेगमेंट पर दबाव देखा जा रहा है." उन्होंने कहा, "घरेलू ओईएम (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चर्स) मार्केट और सभी वाहन विनिर्माता भारी दबाव में है. पिछले 10-12 महीनों से उनकी बिक्री घटती जा रही है."
  • Share Market: आर्थिक आंकड़े मिलकर तय करेंगे अगले हफ्ते शेयर बाजार की चाल
    घरेलू शेयर बाजार बकरीद के मौके पर सोमवार (12 अगस्त) को तथा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार (15 अगस्त) को बंद रहेंगे. 

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................