Profit
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन गिरावट, उपभोक्ताओं को राहत
    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. इन चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 61 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.
  • तिमाही नतीजों, आम बजट को लेकर उम्मीदों से तय होगी शेयर बाजार की चाल
    कंपनियों के तिमाही नतीजों तथा आगामी आम बजट को लेकर उम्मीदों से ही इस सप्ताह शेयर बाजार की चाल तय होगी. विश्लेषकों ने यह राय व्यक्त की है.  इस सप्ताह कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एक्सिस बैंक, केनरा बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के तिमाही परिणाम आने हैं. बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 345.65 अंक या 0.83 प्रतिशत के लाभ में रहा.
  • HDFC बैंक का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में 33 प्रतिशत बढ़कर 7,417 करोड़ रुपये पर पहुंचा
    निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 32.8 प्रतिशत बढ़कर 7,416.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. बैंक ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. बैंक ने एक बयान में कहा कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में उसे 5,585.9 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.
  • पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती
    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती जारी रही. इन तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 44 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है, जबकि डीजल के दाम में उपभोक्ताओं को 45 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. तेल कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. 
  • दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 2025 तक भारत में देगी 10 लाख नौकरियां
    अमेजन की योजना 2025 तक भारत में दस लाख नए रोजगार सृजित करने की है.’’ बयान के अनुसार, इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार दोनों शामिल है. इसमें सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, मनोरंजन सामग्री निर्माण, खुदरा, लॉजिस्टिक और विनिर्माण इत्यादि सभी क्षेत्रों में रोजगार सृजित होगा.
  • शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर
    अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 70.98 पर खुला लेकिन जल्द ही इसमें गिरावट देखी गयी. पिछले बंद स्तर के मुकाबले यह सात पैसे गिरकर 71 रुपये प्रति डॉलर पर खुल रहा है. गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 70.93 पर बंद हुआ था
  • शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम
    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.41 रुपये, 78 रुपये, 81 रुपये और 78.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.77 रुपये, 71.13 रुपये, 72.11 रुपये और 72.67 रुपये प्रति लीटर हो गई.
  • सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, गिरावट के साथ बंद हुआ निफ्टी
    गुरुवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर रहा था, कारोबार की शुरुआत में तेजी के बाद दिन के कारोबार में गिरावट दर्ज की गई थी. बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 59.83 अंक चढ़कर 41932.56 अंकों तक पहुंच गया था वहीं निफ्टी 12355.50 के आंकड़ों पर था.
  • चीन-अमेरिका ने पहले चरण के व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए
    चीन-अमेरिका व्यापार समझौते का असर पूरे विश्व के बाजार पर देखने को मिलेगा, पिछले काफी समय से दुनिया भर के शेयर बाजारों में चीन-अमेरिका के बीच व्यापार समझौते को लेकर संशय के हालात बने हुए थे. इस व्यापार समझौते के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि बाजारों में तेजी का रुख आ सकता है.
  • SEBI का निवेश सलाहकारों और वितरकों की भूमिका अलग करने का प्रस्ताव, 30 जनवरी तक मांगी राय
    बाजार नियामक ने स्पष्ट किया है कि परामर्शदाताओं को अपने ग्राहकों को यह साफ तौर पर बताना चाहिए कि वह उनसे किसी भी तरह की ‘पावर ऑफ अटॉर्नी’ (ग्राहक के स्थान पर खुद निर्णय लेने की आजादी) नहीं लेंगे जो उन्हें स्वत: निवेश निर्णय लागू करने का अधिकार दे. 

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................