L&T को घरेलू बाजार में मिले कई बड़े ठेके

बुनियादी संरचना और इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने बुधवार को कहा कि उसे घरेलू बाजार में विभिन्न क्षेत्रों से कई ठेके मिले हैं.

L&T को घरेलू बाजार में मिले कई बड़े ठेके

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि ये ठेके ‘बड़ी’ श्रेणी के हैं

नई दिल्ली:

बुनियादी संरचना और इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने बुधवार को कहा कि उसे घरेलू बाजार में विभिन्न क्षेत्रों से कई ठेके मिले हैं. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि ये ठेके कितने के हैं. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि ये ठेके ‘बड़ी' श्रेणी के हैं. बड़ी श्रेणी के ठेके 2,500 करोड़ रुपये से पांच हजार करोड़ रुपये तक के होते हैं. कंपनी ने कहा, ‘‘एलएंडटी की निर्माण इकाई को विभिन्न श्रेणियों में प्रतिष्ठित ग्राहकों से ठेके मिले हैं. इसके अलावा भवन एवं कारखाना इकाई को मुंबई में एक कार्यालय व एक आवासीय परियोजना तैयार करने के लिये ठेका मिला है. 

कारखाना इकाई को मुंबई में भंडारण रसद पार्क के डिजायन व निर्माण के लिये भी ठेका मिला है. इसके साथ ही कारखाना इकाई को ओडिशा में चार हजार टन प्रति दिन की क्षमता वाले क्लिंकर संयंत्र का निर्माण करने का भी ठेका मिला है.'' 
कंपनी को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में पहले से चल रही परियोजनाओं में अतिरिक्त ठेके मिले हैं. कंपनी ने कहा कि उसके जल एवं अपशिष्ट शोधन व्यवसाय को पंजाब वाटर सप्लाय एंड सीवरेज बोर्ड से पाटियाला शहर में जलापूर्ति परियोजना तैयार करने का ठठेका मिला है. 

Newsbeep

इस इकाई को गुजरात वाटर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से नावडा-चावंड जल संचरण पाइपलाइन परियोजना के डिजाइन, निर्माण और संचालन का भी ठेका मिला है.इसके अलावा, बेंगलुरू वाटर सप्लाय एंड सीवरेज बोर्ड से जमीनी स्तर के जलाशयों के निर्माण का भी ठेका प्राप्त हुआ है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)