सरकार ने कोई राहत नहीं दी तो वोडाफोन- आइडिया बंद हो जाएगा : कुमार मंगलम बिड़ला

देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया घाटे में चल रही है, कंपनी को लेकर कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा है कि अगर सरकार ने कोई राहत नहीं दी तो वोडाफोन आइडिया बंद हो जाएगी.

सरकार ने कोई राहत नहीं दी तो वोडाफोन- आइडिया बंद हो जाएगा : कुमार मंगलम बिड़ला

कुमार मंगलम बिड़ला का सरकार से अपील वोडाफोन आइडिया को बंद होने से बचाए

मुंबई:

देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया घाटे में चल रही है, कंपनी को लेकर कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा है कि अगर सरकार ने कोई राहत नहीं दी तो वोडाफोन आइडिया बंद हो जाएगी. उल्लेखनीय है कि दूरसंचार क्षेत्र हालिया कुछ समय से संकटों से जूझ रहा है. बकाया समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद सितंबर तिमाही में दो पुरानी दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन आइडिया तथा भारती एयरटेल का सम्मिलित घाटा 74 हजार करोड़ रुपये के पार चला गया था. वोडाफोन आइडिया को अकेले ही इस तिमाही में 50,921 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. यह किसी भी भारतीय कंपनी को अब तक किसी एक तिमाही में हुआ सबसे बड़ा घाटा था. इसके बाद दूरसंचार क्षेत्र लगातार ही सरकार से राहत देने की मांग कर रहा है.

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले महीने वित्तीय संकट से जूझ रही दूरसंचार कंपनियों को राहत देते हुए उनके लिए स्पेक्ट्रम किस्त का भुगतान दो साल के लिए टालने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News