This Article is From Mar 07, 2020

कर्नाटक : नकदी निकलवाने के लिए जूझते नजर आए Yes बैंक के ग्राहक

राजधानी बेंगलुरू के साथ ही पूरे कर्नाटक राज्य में यस बैंक के ग्राहकों को नकदी निकलवाने के लिए मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

कर्नाटक : नकदी निकलवाने के लिए जूझते नजर आए Yes बैंक के ग्राहक

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरु:

राजधानी बेंगलुरू के साथ ही पूरे कर्नाटक राज्य में यस बैंक के ग्राहकों को नकदी निकलवाने के लिए मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. बेंगलुरू में यस बैंक के सभी एटीएम में नकदी खत्म हो चुकी है. बैंक के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "बेंगलुरू में हमारी 37 शाखाएं हैं और कर्नाटक में 74 शाखाएं हैं. हम खाताधारकों के लिए अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं." दिनभर बैंक और एटीएम पर ग्राहकों की लाइन लगी रही. मगर अधिकतर ग्राहकों को निराशा ही हाथ लगी, क्योंकि भीड़ इतनी थी कि कुछ घंटों के अंदर ही नकदी समाप्त हो गई. 

रिजर्व बैंक ने गुरुवार को सरकार से मशविरा करने के बाद यस बैंक के निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया. वहीं, बैंक के ग्राहकों को भी 50,000 रुपये मासिक निकासी की ही इजाजत दी गई है. हुबली में यस बैंक के काफी ग्राहक नकदी निकालने के लिए क्लब रोड शाखा पहुंचे, जहां लंबी कतारें लग गई. इस शाखा से नकदी निकलवाने के लिए लोगों को लाइन में लगकर लंबा इंतजार करना पड़ा. 

ग्राहक बैंक अधिकारियों से यह मांग करते दिखे कि उन्हें बताया जाए कि यस बैंक के संकट का समाधान कब होगा, क्योंकि वे चेक और निकासी के लिए संघर्ष कर रहे हैं. खाताधारकों ने बताया कि एटीएम काम नहीं कर रहे हैं और अन्य बैंकों के एटीएम में उनका डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहा है.