Profit
होम | आईपीओ

आईपीओ

  • एचडीएफसी म्यूचुअल फंड को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी
    एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है. यह देश की सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड कंपनी है. कंपनी ने सेबी के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज मार्च में जमा कराए थे. 22 जून को कंपनी को इस पर सेबी का ‘निष्कर्ष’ मिल गया है. किसी कंपनी को सार्वजनिक निर्गम लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है. 
  • 2018 की पहली छमाही में भारत में आए सबसे ज्यादा आईपीओ
    इस साल यानी 2018 की पहली छमाही में वैश्विक स्तर पर भारतीय शेयर बाजारों में सबसे अधिक आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) गतिविधियां देखने को मिलीं. ईवाई इंडिया की आईपीओ की तैयारियों पर सर्वे रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान देश में 90 आईपीओ आए जिनके जरिये पहली छमाही में 3.9 अरब डॉलर जुटाए गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि जनवरी से जून की अवधि में कुल आईपीओ भारत का हिस्सा 16 प्रतिशत रहा.
  • पिछले साल बाजार में उतरे 65 प्रतिशत IPO ने दिया बेहतर रिटर्न
    पिछले वित्त वर्ष में प्राथमिक पूंजी बाजार निवेशकों के लिये कमाई के लिहाज से बेहतर रहा. वर्ष 2017-18 के दौरान जितने प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पूंजी बाजार में आये उनमें से 65 प्रतिशत कंपनियों के शेयर सूचीबद्ध होने के बाद निर्गम मूल्य से काफी ऊपर चल रहे हैं.

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................