Profit
होम | इंडस्ट्रीज

इंडस्ट्रीज

  • रेलवे ने यात्रा के दौरान डिजिटल आधार, ड्राइविंग लाइसेंस को दी मंजूरी
    रेल यात्रा के दौरान अब यात्री डिजिटल आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस दिखा कर भी आरक्षित श्रेणी में सफर कर सकते हैं. रेल मंत्रालय ने डिजिटल लॉकर से वैध पहचान प्रमाण के रूप में प्रस्तुत किए जाने वाले आधार और ड्राइविंग लाइसेंस को रेलयात्रा के दौरान पहचान के लिए वैधता प्रदान की है.
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ हंसराज हाथी को मिलती थी इतनी फीस
    कई चैनलों में बड़े बड़े बॉलीवुड स्टार आए लेकिन इस शो (तारक मेहता का उलटा चश्मा) की टीआरपी को कोई हिला नहीं पाया. ऐसे में कई बार देखा गया है कि लोगों के भीतर इन कलाकारों को होनी वाली आय में दिलचस्पी होती है. कई बार लोग जानना चाहते हैं कि क्या इन कलाकारों को सैलरी मिलती है
  • रिलायंस के इस बड़े कदम से बदल जाएगा डीटीएच का बाजार, इसलिए उखड़ जाएंगे कई कंपनियों के पांव
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी की एजीएम में जहां जियो फाइबर ब्रॉडबैंड की सेवाएं आरंभ करने की घोषणा की, वहीं कंपनी ने यह भी ऐलान कर दिया कि कंपनी डीटीएच की सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगी.
  • लगातार पांचवें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल , जानें आज का रेट
    देश में लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं.  इंडियन ऑयल की साइट के मुताबिक पेट्रोल के दाम दिल्ली में 76.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम 79.25 और 79.03 रुपये प्रति लीटर दाम क्रमश: हो गए.  
  • भारत को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात, आज उद्घाटन | 10 बड़ी बातें
    पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज नोएडा में सैमसंग कंपनी की नई इकाई के उद्घाटन करेंगे. कंपनी की ये यूनिट नोएडा के सेक्टर-81 में है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.
  • केंद्र सरकार एयर इंडिया में लगा सकती है नई पूंजी
    केंद्र विनिवेश योजना को अमली जामा पहनाने में विफल रहने के बाद अब कर्ज बोझ से दबी एयरलाइन में नई पूंजी डालने पर विचार कर रही है. नागर विमानन मंत्रालय के सचिव आर चौबे ने कहा कि स्थिति अनुकूल होने के बाद विनिवेश योजना पर विचार किया जाएगा. 
  • रिलायंस ने जियो फोन-2 बाजार में उतारने की घोषणा की, इस तारीख से मिलेगा बाजार में
    रिलायंस जियो ने दूसरे 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन रिलायंस जियो पोन-2 (Jio Phone 2) को गुरुवार को लॉन्च किया. इस फोन से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सालाना आम बैठक में लॉन्य किया गया. बीते साल जुलाई में ही लॉन्च किए गए Jio Phone का इस अगल वर्जन कहा जा रहा है. नए फीचर फोन को जियो फोन के साथ बाजार में बेचा जाएगा. यह स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आ रहा है और इसकी बॉडी भी Jio Phone की तुलना में बड़ी है. 
  • रिलायंस के मुकेश अंबानी की इस घोषणा से अमेजन और वॉलमार्ट के सामने आई बड़ी चुनौती
    रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मि‍टेड (RIL) के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी की एजीएम की बैठक में एक ऐसी बात कही जिससे कि दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों के साथ साथ भारत की कई कंपनियों के होश उड़ना तया है. उन्होंने कहा कि कंपनी अगला बड़ा दांव ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस खेलने को तैयार है. अंबानी ने कहा कि  RIL ऑनलाइन और रि‍टेल, दोनों को मि‍लाकर एक नया प्‍लेटफॉर्म बनाने की योजना पर काम कर रही है. 
  • रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड से मिलेंगी ये 5 सुविधाएं
    नि:शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने गुरुवार को ‘हाईस्पीड’ फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा की. प्रस्तावित ‘जियो गीगाफाइबर सर्विस’ आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा. कंपनी 1100 शहरों में यह सेवा देगी. 
  • कट्टरता विवाद से सबक सीखा एयरटेल ने: विट्टल
    प्रमुख दूरसंचार कंपनी एयरटेल का कहना है कि उसने ‘धार्मिक कट्टरता’ पर हालिया विवाद से सबक सीखा है. एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा,‘मुझे लगता है कि हमने अच्छा सबक सीखा. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी घटना हुई जो वास्तव में वास्तविकता से कोसों दूर थी.’
  • मुकेश अंबानी ने की घोषणा, ब्रॉडबैंड सेवा का पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा | 10 बातें
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज कंपनी से जुड़े मुद्दे पर रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में बात की. अंबानी ने इस बैठक में कंपनी की उपलब्धियों को गिनाया और सभी को बताया कि कंपनी की भविष्य की क्या योजनाएं हैं. अंबानी ने बताया कि कंपनी ने आगे के लिए क्या लक्ष्य रखा है.
  • फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विसेस देगा जियो गिगाफाइबर  : मुकेश अंबानी
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज कंपनी से जुड़े मुद्दे पर रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में बात की. अंबानी ने बताया कि रिलायंस ने 42533 करोड़ रुपये जीएसटी के रूप में जमा कराए हैं. अपनी टेलिकॉम कंपनी जियो के बारे में बात करते हुए अंबानी ने कहा कि फिलहाल ग्राहकों द्वारा कंपनी का 240 करोड़ जीबी डाटा हर महीने प्रयोग हो रहा है.
  • अपनी उड़ानों में ‘हिंदू भोजन’ का विकल्प जारी रखेगी एमिरेट्स
    खाड़ी की प्रमुख विमानन कंपनी एमिरेट्स ने अपनी उड़ानों में ‘हिंदू भोजन’ का विकल्प समाप्त करने का फैसला रद्द कर दिया है. कंपनी का कहना है कि उसने यह कदम ग्राहकों की राय के आधार पर उठाया है.
  • अमीरात एयलाइन उड़ानों में 'हिंदू भोजन' परोसना बंद करेगी
    दुबई स्थित अमीरात एयरलाइंस ने कहा है कि वह अब अपनी उड़ानों में 'हिंदू खाने' की सुविधा नहीं देगी, लेकिन यात्री अपनी धार्मिक मान्यताओं को ध्यान में रखते हुए पहले से ही अपने लिए खास भोजन का आदेश दे सकते हैं. एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बुधवार को खलीज टाइम्स से कहा, उपभोक्ताओं को उपलब्ध अपने उत्पादों व सेवाओं की लगातार समीक्षा के हिस्से के तौर पर अमीरात पुष्टि कर रही है कि वह हिंदू खाने के विकल्प को जारी नहीं रखेगी."
  • स्पाइसजेट ने कानपुर-दिल्ली उड़ान सेवा शुरू की
    किफायती यात्री विमानन सेवा प्रदाता कंपनी, स्पाइसजेट ने मंगलवार से कानपुर और दिल्ली के बीच पहली उड़ान सेवा शुरू कर दी. यह उड़ान सेवा क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना, 'उड़ान' के तहत शुरू की गई है

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com