This Article is From Sep 13, 2019

शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 26 पैसे मजबूत

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने बृहस्पतिवार को कहा कि अमेरिका चीन के साथ व्यापार मुद्दों पर ‘अर्थपूर्ण प्रगति’ करना चाहता है. अंतरबैंकिग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 70.94 रुपये प्रति डॉलर पर खुला.

शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 26 पैसे मजबूत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव कम होने के साथ निवेशकों की धारणा मजबूत होने के चलते शुरुआती कारोबार में शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे की मजबूती के साथ 70.88 पर पहुंच गया. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार विदेशी निवेशकों की सतत लिवाली से निवेशकों का रुख सकारात्मक देखा गया. इसके अलावा कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का असर भी रुपये पर पड़ा है. 

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने बृहस्पतिवार को कहा कि अमेरिका चीन के साथ व्यापार मुद्दों पर ‘अर्थपूर्ण प्रगति' करना चाहता है. अंतरबैंकिग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 70.94 रुपये प्रति डॉलर पर खुला. सुबह के कारोबार में यह जल्द ही 26 पैसे सुधरकर 70.88 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है. हालांकि यह बढ़त ज्यादा देर बरकरार नहीं रह सकी. यह 10 बजे 70.99 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया। बृहस्पतिवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.14 पर बंद हुआ था. इसी बीच ब्रेंट कच्चा तेल की कीमत 60.21 डॉलर प्रति बैरल पर है. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार बृहस्पतिवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 783.55 करोड़ रुपये की लिवाली की. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

.