शेयर बाजार के शुरूआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रूपया हुआ 9 पैसा कमजोर

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया नौ पैसे टूटकर 71.80 प्रति डॉलर पर खुला. मंगलवार को रुपया 71.71 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. 

शेयर बाजार के शुरूआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रूपया हुआ 9 पैसा कमजोर

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर

मुंबई:

अमेरिका-चीन व्यापार करार को लेकर चिंता के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया नौ पैसे टूटकर 71.80 प्रति डॉलर पर कमजोर खुला.  फॉरेक्स डीलरों ने कहा कि अन्य एशियाई मुद्राओं में कमजोरी के रुख का असर रुपये पर भी पड़ा. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोई करार नहीं होता है तो चीन पर शुल्क 'और ऊंचा' किया जा सकता है. 

इसके अलावा विदेशी कोषों की सतत निकासी तथा अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये की धारणा प्रभावित हुई.  अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया नौ पैसे टूटकर 71.80 प्रति डॉलर पर खुला. मंगलवार को रुपया 71.71 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. 

शेयर मार्केट में तगड़ा उछाला, सेंसेक्स ने छुआ रिकॉर्ड 40,800 का आंकड़ा

गौरतलब है कि शुरूआती कारोबार में बुधवार को सेंसेंक्स में 260 अंको की उछाल देंखने को मिली. रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर शुरुआती कारोबार में चार प्रतिशत की बढ़त के साथ दिन में कारोबार के दौरान के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 1,571 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News