शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे मजबूत

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 21 पैसे की मजबूती के साथ 70.64 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया है.

शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे मजबूत

डॉलर के मुकाबले रुपये में 21 पैसे की मजबूती

मुंबई:

घरेलू शेयर बाजारों के बढ़त में खुलने तथा विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की जारी लिवाली से निवेशकों की धारणा को मजबूती मिली है. जिस कारण गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 21 पैसे की मजबूती के साथ 70.64 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया है.कारोबारियों ने कहा कि मुद्रास्फीति तथा औद्योगिक उत्पादन सूचकांक के आंकड़ें जारी होने से पहले घरेलू मुद्रा में तेजी देखने को मिल रही है.

गौरतलब है कि बुधवार को रुपया 70.85 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.कारोबारियों ने बताया कि अमेरिका और चीन की व्यापार वार्ता को लेकर निवेशकों में उत्साह है. इसके साथ ही घरेलू शेयर बाजारों के बढ़त में खुलने से भी रुपये को समर्थन मिला है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 158.19 अंक और निफ्टी 47.30 अंक की तेजी में चल रहा था. प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को एफपीआई ने 605.41 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध खरीदारी की थी बुधवार को कच्चा तेल का वायदा 0.44 प्रतिशत की तेजी के साथ 64 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News