शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट विदेशी निवेशकों के निवेश से मंगलवर को शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे की बढ़त के साथ 70.94 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत

डॉलर के मुकाबले रूपया हुआ मजबूत

मुंबई:

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट विदेशी निवेशकों के निवेश से मंगलवर को शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे की बढ़त के साथ 70.94 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था. अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया 70.98 प्रति डॉलर पर खुलने के बाद मजबूत होकर 70.94 प्रति डॉलर पर पहुंचा. यह इसके पिछले बंद स्तर की तुलना में 10 पैसे की बढ़त है.सोमवार को रुपया 71.04 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. फॉरेक्स डीलरों ने कहा कि निवेशक अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता को लेकर आशान्वित हैं.

गौरतलब है कि अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया सात पैसे टूटकर 71.27 प्रति डॉलर पर आ गया था . घरेलू शेयर बाजारों की कमजोर शुरुआत और विदेशी कोषों की सतत निकासी के बीच रुपये में गिरावत दर्ज की गईथी . रुपया 71.24 प्रति डॉलर पर खुलने के बाद और नीचे 71.27 प्रति डॉलर तक पहुंच गयाथा . शुक्रवार को रुपया 71.20 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. कारोबारियों को अमेरिका-चीन व्यापार करार को लेकर नए संकेतकों का इंतजार है. इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.31 प्रतिशत के नुकसान से 64.19 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News