नई पीढ़ी के ग्राहकों को लुभाने के लिए डिजिटल प्रेजेंस बढ़ाएगी Hyundai

Hyundai देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन कंपनी है और भारतीय बाजार में उसकी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत से कुछ कम है.

नई पीढ़ी के ग्राहकों को लुभाने के लिए डिजिटल प्रेजेंस बढ़ाएगी Hyundai
नई दिल्ली:

दक्षिण कोरिया की वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Hyundai भारत में अपनी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने की तैयारी कर रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हम मौजूदा ऑफलाइन बिक्री नेटवर्क के समानान्तर ऑनलाइन चैनल भी चलाना चाहते हैं. भारतीय बाजार में Hyundai की मौजूदगी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी Hyundai मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) के जरिये है. कंपनी का इरादा ग्रामीण इलाकों तथा छोटे शहरों में भी अपने बिक्री ढांचे का विस्तार करने की है. अभी कंपनी की वार्षिक बिक्री में ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत है. 

हुंदै की अगले साल की शुरुआत से बीएस-6 वाहन बाजार में उतारने की योजना

Hyundai मोटर इंडिया लि. के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने पीटीआई भाषा से साक्षात्कार में कहा कि अभी ग्राहक डीलरशिप पर जाने के बजाय आनलाइन या वेबसाइटों के जरिये ब्रांड के बारे में जानकारी लेते हैं. ऐसे में भविष्य में डिजिटलीकरण से बिक्री के नए चैनल खुल सकते हैं. यह एक काफी विशिष्ट स्थिति होगी. उन्होंने कहा कि मूल उपकरण विनिर्माता (ओईएम) के रूप में कंपनी का मानना है कि उसे ऐसे समाधान पर काम करना चाहिए जिससे युवा पीढ़ी हुंदै ब्रांड के साथ अधिक आरामदायक स्थिति महसूस कर सके. 

क्या आप जानते हैं देश में सबसे ज्यादा कौन सी कार बिकती है...

Hyundai देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन कंपनी है. भारतीय बाजार में उसकी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत से कुछ कम है. कंपनी अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए आनलाइन और आफलाइन बिक्री नेटवर्क को साथ-साथ चलाना चाहती है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com