हुंदै की अगले साल की शुरुआत से बीएस-6 वाहन बाजार में उतारने की योजना

उन्होंने बताया कि भारत स्टेज-6 (बीएस-6) मानक वाहनों को पेश करने के साथ-साथ कंपनी की योजना अगले साल मार्च के अंत तक भारत स्टेज-4 मानक वाहनों की बिक्री करते रहने की भी है.

हुंदै की अगले साल की शुरुआत से बीएस-6 वाहन बाजार में उतारने की योजना

इसमें डीजल से चलने वाले वाहन भी शामिल होंगे.

उदयपुर:

कार बनाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंदै मोटर्स की अगले साल की शुरुआत में ही भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाले वाहन बाजार में उतारने की योजना है. इसमें डीजल से चलने वाले वाहन भी शामिल होंगे. कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस.एस. किम ने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में यह बात कही.

उन्होंने बताया कि भारत स्टेज-6 (बीएस-6) मानक वाहनों को पेश करने के साथ-साथ कंपनी की योजना अगले साल मार्च के अंत तक भारत स्टेज-4 मानक वाहनों की बिक्री करते रहने की भी है. वह संभावित खरीदारों को कम कीमत पर इन वाहनों की पेशकश कर सकती है.

किम ने कहा, ‘‘इस साल के अंत या अगले साल के शुरुआत तक बीएस-6 वाहनों को पेश किए जाने का अनुमान है.' उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी के स्तर पर कंपनी ने शोध एवं विकास से जुड़े अधिकतम काम निपटा लिए हैं.

हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि बीएस-6 मॉडल के वाहनों को धीरे-धीरे ही बाजार में उतारा जाएगा. वर्तमान में हुंदै की बाजार में ग्रांड आई10 निओस ही बीएस-6 कार है, जिसे उसने हाल ही में पेश किया है. यह पेट्रोल से चलती है जबकि इस मॉडल की डीजल से चलने वाली कार अभी बीएस-4 मानक की ही है. वहीं हुंदै की प्रतिद्वंदी कंपनी मारुति सुजुकी के सात पेट्रोल मॉडल बीएस-6 मानक के हैं.

कंपनी के सभी मॉडलों को बीएस-6 मानक में उतारने के सवाल पर किम ने कहा, ‘‘हमारी योजना के मुताबिक, सभी उत्पाद को बीएस-6 मानक के अनुरूप उन्नत बनाया जाएगा. इसमें डीजल वाहन भी शामिल हैं.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com