उत्तर प्रदेश में HDFC बैंक 150 नई शाखाएं खोलकर 1000 से ज्यादा लोगों को रोजगार देगा 

एचडीएफसी बैंक इस साल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 150 नई शाखाएं खोलकर 1000 से ज्यादा लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराएगा.

उत्तर प्रदेश में HDFC बैंक 150 नई शाखाएं खोलकर 1000 से ज्यादा लोगों को रोजगार देगा 

नई बैंक शाखाओं से 1000 लोगों को  रोजगार मिलेगा और बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे.

लखनऊ:

एचडीएफसी बैंक इस साल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 150 नई शाखाएं खोलकर 1000 से ज्यादा लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराएगा. उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी (HDFC) के ब्रांच बैंकिंग प्रमुख अखिलेश कुमार रॉय ने गुरुवार को लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि ज्यादातर नयी बैंक शाखाएं राज्य के ग्रामीण इलाकों में खोली जाएंगी. पिछले वित्तीय वर्ष में उत्तर प्रदेश में 170 से ज्यादा नई शाखाएं खोलने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि एचडीएफसी बैंक राज्य में नई शाखाएं खोलकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सहयोग के लिए संकल्पबद्ध है.

नई बैंक शाखाओं से जहां 1000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा, वहीं बड़ी संख्या में रोजगार के अप्रत्यक्ष अवसर भी प्राप्त होंगे. रॉय ने बताया कि रोजगार अवसर उपलब्ध कराने के साथ-साथ एचडीएफसी बैंक ने प्रदेश और केंद्र सरकार की लगभग सभी वित्तीय योजनाओं से संबंधित लक्ष्य को भी पूरा किया है. यह बैंक खुदरा, कॉरपोरेट, एमएसएमई और कृषि क्षेत्र को कर्ज उपलब्ध कराने में भी अग्रणी रहा है.

इसके अलावा एचडीएफसी बैंक केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के लिए एक का नोडल खाता भी उपलब्ध कराता है. रॉय ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बाजार में सात फीसद की हिस्सेदारी रखने वाला एचडीएफसी बैंक कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) गतिविधियों के हिस्से के तौर पर ग्रामीण अंचलों में रोजगार उपलब्ध कराने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा. उन्होंने कहा 'हम पांच वर्षों के लिए गांवों को अंगीकृत करते हैं. इस अवधि में हम उन गांवों में पानी की टंकियों, स्ट्रीट लाइट, स्कूल तथा विज्ञान पार्क विकसित करने पर धन का निवेश करते हैं.'


इसे भी पढ़ें : Share Markets : बाजार में गिरावट बरकरार, Nifty 17,800 पर आया; HDFC-HDFC Bank को सबसे ज्यादा नुकसान

Share Markets Updates : रूस पर प्रतिबंधों की आशंका के बीच सुस्त बाजार, HDFC और HDFC Bank के शेयर गिरे

NRI खाते से अवैध तरीके से 6 करोड़ निकालने की कोशिश, HDFC बैंक के 3 कर्मचारी समेत 12 गिरफ्तार

इसे भी देखें : एचडीएफसी लिमिटेड और HDFC बैंक का होगा विलय



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
.