This Article is From Jun 05, 2020

कोरोना से जंग : CM विजय रूपाणी ने की 14,000 करोड़ रुपये के 'गुजरात आत्मनिर्भर' पैकेज की घोषणा

गुजरात सरकार ने COVID-19 से प्रभावित राज्य की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए गुरुवार को 14,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की.

कोरोना से जंग : CM विजय रूपाणी ने की 14,000 करोड़ रुपये के 'गुजरात आत्मनिर्भर' पैकेज की घोषणा

पैकेज के तहत गुजरात के कारोबारियों को राहत देने की कोशिश की गई है

अहमदाबाद:

गुजरात सरकार ने COVID-19 से प्रभावित राज्य की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए गुरुवार को 14,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की, जिसके तहत उपभोक्ताओं को कर में छूट तथा कारोबारियों और दुकानदारों को ऋण सब्सिडी दी जाएगी. राज्य सरकार के इस पैकेज के तहत गुजरात के एक बड़े वर्ग के लोगों तथा कारोबारियों को राहत देने का प्रयास किया गया है. गुजरात देश के प्रमुख औद्योगिकीकृत राज्यों में है. राज्य में COVID-19 के मामले 18,500 से अधिक हो गए हैं.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया की अगुवाई वाली एक समिति की सिफारिशों के आधार पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को पैकेज के ज़रिये राहत की घोषणा की. रूपाणी ने कहा, "हमने राज्य के आर्थिक पुनरुद्धार के लिए हसमुख अधिया समिति की नियुक्ति की थी... समिति ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट दे दी है..."

BJP सरकार के मुखिया ने कहा कि इस रिपोर्ट पर पिछले चार दिन के दौरान गहनता से विचार करने के बाद हमने 14,000 करोड़ रुपये का 'गुजरात आत्मनिर्भर पैकेज' देने का फैसला किया है.