Profit

Go Air ने पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले सात ए 320 नियो विमान खड़े किए

वाडिया समूह संचालित बजट विमानन कंपनी गोएयर ने अपने बेड़े में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले सात एयरबस ए 320 नियो विमानों को खड़ा कर दिया है.

 Share
EMAIL
PRINT
COMMENTS
Go Air ने पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले सात ए 320 नियो विमान खड़े किए

प्रतीकात्मक फोटो


मुंबई: 

वाडिया समूह संचालित बजट विमानन कंपनी गोएयर ने अपने बेड़े में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले सात एयरबस ए 320 नियो विमानों को खड़ा कर दिया है. प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में लगातार सामने आ रही गड़बड़ियों के मद्देनजर विमानन कंपनी ने यह कदम उठाया है. मुंबई मुख्यालय वाली एयरलाइन के बेड़े में कुल 49 विमान हैं. इनमें से 30 एयरबस ए320 नियो विमान हैं. इस बीच, नागर विमानन मंत्रालय पीएंडडब्ल्यू इंजनों में जमीन तथा हवा में लगातार सामने आ रही दिक्कतों की वजह से इनकी समीक्षा कर रहा है. इन इंजनों वालने विमान 2016 के शुरू में उतारे गए थे और इनमें शुरुआत से ही दिक्कतें आ रही हैं. मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘गोएयर पीएंडडब्ल्यू इंजन दिक्कतों की वजह से सात ए320 विमानों का परिचालन नहीं कर पा रही है. फिलहाल इन विमानों को खड़ा कर दिया गया है और इनका इंजन बदलने का इंतजार किया जा रहा है.'' 

यात्रियों को गो एयर का सस्ते हवाई सफर का तोहफा, चुनिंदा मार्गों पर शुरुआती किराया 312 रुपये

सूत्र ने बताया कि इनमें से कुछ विमान मुंबई और कुछ दिल्ली में खड़े हैं. गोएयर प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क नहीं हो सका. पीएंडडब्ल्यू को भेजे गए ई-मेल का भी जवाब नहीं मिला. पीएंडडब्ल्यू इंजन में आ रही समस्याओं की वजह से गोएयर और उसकी प्रतिद्वंद्वी इंडिगो को इससे पहले भी ए320 विमान खड़े करने पड़े हैं. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पिछले साल फरवरी और मार्च के दौरान हवा में इंजन बंद होने की वजह से इंडिगो के 11 और गोएयर के तीन विमानों का परिचालन रोक दिया था. 

169 यात्रियों को लेकर उड़ रहे विमान का इंजन हुआ खराब, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

इन दो एयरलाइंस के अलावा एयर इंडिया और विस्तार भी ए320 नियो विमानों का परिचालन करती हैं लेकिन उनके इन विमानों में सीएफएम इंजन लगे हैं.



बिजनेस जगत में होने वाली हर हलचल के अपडेट पाने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें.

NDTV Beeps - your daily newsletter

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Top