काकीनाड़ा SEZ में अरविंदो रीयल्टी को 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी GMR

GMR इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. ने काकीनाड़ा एसईजेड लि. (KSEZ) में अपनी समूची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी अरविंदो रीयल्टी (Aurobindo Realty) को बेचने के लिए पक्का करार किया है.

काकीनाड़ा SEZ में अरविंदो रीयल्टी को 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी GMR

GMR काकीनाड़ा SEZ में 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

GMR इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. ने काकीनाड़ा एसईजेड लि. (KSEZ) में अपनी समूची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी अरविंदो रीयल्टी (Aurobindo Realty) को बेचने के लिए पक्का करार किया है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर ने कहा कि उसने काकीनाड़ा एसईजेड में अपनी अनुषंगी जीएमआर एसईजेड एंड पोर्ट होल्डिंग लि. (जीएसपीएचएल) की समूची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी अरविंदो रीयल्टी एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लि. को बेचने के लिए पक्का करार किया है.

बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि काकीनाड़ा एसईजेड की हिस्सेदारी के स्थानांतरण के तहत केएसईजेड के पास काकीनाड़ा गेटवे पोर्ट लि. की 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी का भी अरविंदो रीयल्टी को स्थानांतरण किया जाएगा.

केएसईजेड में इक्विटी हिस्सेदारी और उप-ऋण के बाद यह सौदा 2,610 करोड़ रुपये का बैठेगा. इस राशि में से 1,600 करोड़ रुपये सौदा पूरा होने तथा 1,010 करोड़ रुपये अगले दो-तीन साल में प्राप्त होंगे. इस सौदे के लिए नियामकीय और अन्य सांविधिक मंजूरियां ली जानी हैं. इस राशि का इस्तेमाल जीएमआर ग्रुप के कर्ज के बोझ को कम करने के लिए किया जाएगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)