Profit
होम | गैजेट

गैजेट

  • 2019 से पहले अब पीएम मोदी के 'नमो एप्प' के माध्यम से खरीद सकते हैं कपड़े और बहुत कुछ...
    साल  2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आधिकारिक मोबाइल एप्लीकेशन में कुछ नये फीचर जोड़े हैं जिससे उपयोगकर्ता ‘नमो’ कपड़े खरीद सकेंगे और छोटे दान दे सकेंगे. यह जानकारी मंगलवार को पार्टी के एक नेता ने दी.
  • फ्लिपकार्ट का त्योहारी सीजन में ऑनलाइन मोबाइल फोन बिक्री में 30% हिस्सेदारी का लक्ष्य
    ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है.
  • एम-टेक मोबाइल ने लांच किया फ्लिप फोन
    मोबाइल निर्माता कंपनी एम-टेक ने भारत में अपना पहला फ्लिप फोन लांच किया है. इस नए फोन का नाम जी फ्लिप है और इसमें खास टी-9 कीपैड और अंदर में मिरर ग्लास है. इसकी कीमत 1049 रुपये है.
  • नोच्ड डिस्प्ले के साथ नोकिया के 2 स्मार्टफोन्स लांच
    नोकिया स्मार्टफोन की विक्रेता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की क्षमता से लैस हैं. नोकिया 6.1 प्लस की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है.
  • Jio Phone 2 की फ्लैश सेल शुरू, खरीदने से पहले जानें सब कुछ
    जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है और बुकिंग के वक्‍त ही ग्राहक को पूरी कीमत का भुगतान करना होगा. हालांकि कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि Jio Phone 2 की डिलीवरी कब से शुरू होगी.
  • रिलायंस Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का रजिस्‍ट्रेशन शुरू, ऐसे करें बुकिंग
    जियो गीगाफाइबर में गीगाफाइबर राउटर के साथ जियो गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा. सेट-टॉप बॉक्स की मदद से यूजर दूसरे गीगाटीवी डिवाइस या मोबाइल कनेक्शन पर वीडियो कॉल कर पाएंगे. 
  • सैमसंग ने चीन में स्मार्टफोन्स का उत्पादन घटाया, अब भारत पर जोर
    सैमसंग चीन में अपने स्मार्टफोन का उत्पादन घटाने जा रहा है, क्योंकि इस देश में उसकी बिक्री में गिरावट आ रही है, जबकि कंपनी का जोर अब भारत और वियतनाम के बाजारों पर है. निक्कई एशियन रिव्यू की सोमवार देर रात की रपट में कहा गया है, "सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स चीन में अपने स्मार्टफोन्स के उत्पादन में कटौती कर रहा है.
  • आया नया 'बैलेंस चेक' एप, होंगे ये फायदे
    कोरियाई और भारतीय तकनीकी विशेषज्ञों की दक्षता से लैस बैलेंस एवं डेटा मैनेजमेंट एप ट्रू बैलेंस द्वारा हाल ही में लॉन्च 'बैलेंस चेक' एप से अपने स्मार्टफोन में बैलेंस और शेष डेटा को जानना बेहद आसान हो गया है.
  • Facebook को पछाड़ YouTube बनी नंबर 2 वेबसाइट, पढ़ें कहां हुआ ये
    सीएनबीसी की रिपोर्ट में मार्केट रिसर्च फर्म सिमिलरवेब के हवाले से बुधवार को बताया गया कि हालांकि फेसबुक के एप का ट्रैफिक बढ़ा है, लेकिन यह इतना अधिक नहीं था कि फेसबुक अपने दूसरे नंबर की स्थिति को बरकरार रख सके. 
  • धूल और वाटर रेसिटेंस से लैस LG ने लॉन्‍च किया G7 थिनक्यू स्मार्टफोन, जानें क्‍या है कीमत
    नवीनतम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित यह स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है ताकि सबसे ज्यादा डिमांडिंग टास्क और ऐप्स आसानी से चल सकें.
  • एप्‍पल बनी 1 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी, खरीद सकती है पाकिस्तान जैसे तीन देश
    मैरीलैंड विश्वविद्यालय में वित्त के प्रोफेसर डेविड कास ने कहा है कि एप्‍पल का एक ट्रिलियन डॉलर का कैप वर्ष 2018 में अमेरिका के कुल सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) के लगभग पांच प्रतिशत के बराबर है. 
  • कॉल ड्रॉप: 4जी नेटवर्क के लिये TRAI ने जारी किए नए क्वालिटी नॉमस
    दूरसंचार नियामक ट्राई ने डेटा पैकेट के आधार पर 4जी नेटवर्क पर कॉल की गुणवत्ता परखने का फैसला किया है. यह मानक 2जी और 3जी नेटवर्क पर कॉल ड्रॉप के आकलन के लिये इस्तेमाल होने वाले मानकों से अलग है.
  • 32 इंच, उससे बड़ा टीवी अगले महीने से हो जायेगा महंगा
    डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार गिरावट के प्रभाव को कम करने के लिए टेलीविजन कंपनियां अगले महीने से 32 इंच या उससे बड़े टीवी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं. हायर जहां अपने टीवी उत्पादों की कीमत में पांच प्रतिशत वृद्धि पर विचार कर रही है, वहीं सोनी और पैनासॉनिक स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं.
  • फेसबुक ने वीडियो वाचिंग फीचर 'वाच पार्टी' लांच किया
    फेसबुक ने एक नया फीचर जारी किया है, जिसे 'वाच पार्टी' नाम दिया गया है. यह यूजर्स को सोशल नेटवर्क के समूह में वास्तविक समय में एक साथ वीडियो देखने और टिप्पणी करने में सक्षम बनाता है. लगभग छह महीने के परीक्षण के बाद फेसबुक ने बुधवार को इस फीचर को लांच किया. इसके माध्यम से फेसबुक वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस में यूट्यूब से प्रतिस्पर्धा करना चाहती है. 
  • हुआवे ने नोवा 3 और नोवा 3आई स्मार्टफोन उतारे
    चीन की हुआवे कंज्यूमर ग्रुप ने गुरुवार को भारत में हुआवे नोवा सीरीज के स्मार्टफोन नोवा 3 और नोवा 3आई लांच किए, जिनकी कीमत क्रमश: 34,999 रुपये और 20,999 रुपये रखी गई है. कंपनी का कहना है कि बेहतरीन एआई क्षमताओं और एआई क्वाड-कैमरे जैसे अनोखे फीचर्स के साथ ये डिवाइस अपने क्लास में लाजवाब हैं और खास कर युवाओं को बिल्कुल नया अनुभव देंगे.

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................