एफपीआई ने भारतीय पूंजी बाजारों में किया 5,072 करोड़ रुपये का निवेश

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने अक्टूबर महीने में अब तक भारतीय पूंजी बाजार में 5,072 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया है.

एफपीआई ने भारतीय पूंजी बाजारों में किया 5,072 करोड़ रुपये का निवेश

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने अक्टूबर महीने में अब तक भारतीय पूंजी बाजार में 5,072 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया है. इससे पहले सितंबर में भी एफपीआई ने 6,557.8 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया था. हालांकि जुलाई और अगस्त में एफपीआई शुद्ध बिकवाल रहे थे. डिपॉजिटरी के हालिया आंकड़ों के अनुसार, एफपीआई ने एक से 18 अक्टूबर के दौरान शेयरों में 4,970 करोड़ रुपये और बांड बाजार में 102 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया. इस तरह घरेलू पूंजी बाजार में एफपीआई का शुद्ध निवेश 5,072 करोड़ रुपये रहा.

सैमको सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख उमेश मेहता ने कहा, ‘‘महंगाई भत्ता बढ़ाकर, कॉरपोरेट कर घटाकर, सरकारी बैंकों में पूंजी डालकर तथा रणनीतिक विनिवेश के जरिये घरेलू मांग को सुधारने के सरकार के प्रयासों ने एफपीआई की धारणा बदली है.''

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के तकनीकी व डेरिवेटिव विश्लेषक अरुण मंत्री ने कहा कि ब्रेक्जिट तथा अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता को लेकर सकारात्मक संदेशों से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News