थोड़ा और सस्‍ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट

रुपये में मजबूती से बुधवार को दिल्ली में सोने और चांदी के कीमत में गिरावट देखने को मिली, सोना 73 रुपये गिरकर 38,486 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया.

थोड़ा और सस्‍ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट

सोने और चांदी की कीमत में गिरावट

नई दिल्ली:

रुपये में मजबूती से बुधवार को दिल्ली में सोने और चांदी के कीमत में गिरावट देखने को मिली, सोना 73 रुपये गिरकर 38,486 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, चांदी भी 89 रुपये गिरकर 44,640 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, सोना मंगलवार को 38,559 रुपये प्रति दस ग्राम बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, "डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती से 24 कैरेट वाले सोने का हाजिर भाव 73 रुपये गिर गया." अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 12 पैसे मजबूत होकर 70.80 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा था. 

मंगलवार को चांदी 44,729 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,464.8 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी 16.62 डॉलर प्रति औंस पर रही. पटेल ने कहा, "अमेरिकी फेडरल ओपन मार्केट कमेटी के ब्याज पर फैसले से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोना का भाव सीमित दायरे में रहा. वैश्विक बाजार अमेरिका - चीन व्यापार वार्ता से नए रुख का इंतजार कर रहे हैं."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News