पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

एयरलाइन पहले ही विभिन्न मार्गों पर कई उड़ानों को रद्द कर चुकी है. बीएसई को दी सूचना में एयरलाइन ने कहा कि पट्टा समझौते के तहत पट्टे की बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के कारण 10 अन्य विमानों का परिचालन बंद करना पड़ा है.  

पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने गुरुवार को कई घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया. सूत्रों के अनुसार कोलकता, गुवाहटी, पटना के लिए उड़ानों को अगले नोटिस तक निरस्त कर दिया है. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बात करें तो एम्सटर्डम, पेरिस, लंदन के लिए भी अगले दो दिनों के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. जेट एयरवेज के बेड़े मे 119 विमान हैं जिसमें से आज के समय में सिर्फ 14 विमान उड़ान भर रहे हैं.  जेट एयरवेज का संकट गहराता जा रहा है. एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को कहा कि पट्टा यानी लीज किराये का भुगतान नहीं करने से 10 और विमानों का परिचालन बंद हो गया है.

एयरलाइन पहले ही विभिन्न मार्गों पर कई उड़ानों को रद्द कर चुकी है. बीएसई को दी सूचना में एयरलाइन ने कहा कि पट्टा समझौते के तहत पट्टे की बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के कारण 10 अन्य विमानों का परिचालन बंद करना पड़ा है.    कोष जुटाने में लगी जेट एयरवेज ने कहा कि वह अपने नेटवर्क पर बाधाओं को कम करने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. बयान के अनुसार, ‘‘कंपनी इस संदर्भ में जरूरी जानकारी से नागर विमानन महानिदेशालय को अवगत कराती रहेगी.' वहीं नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने मंत्रालय सचिव को जेट एयरवेज के परिचालन से जुड़े मुद्दों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. 
 

More News