हुआवेई, 3 अन्य चीनी कंपनियों से डेटा साझा किया : फेसबुक

फेसबुक के मोबाइल भागीदारी के उपाध्यक्ष फ्रांसिस्को वारेला ने कहा है कि हुआवेई के साथ कई प्रौद्यगिकी कंपनियां काम करती हैं. 

हुआवेई, 3 अन्य चीनी कंपनियों से डेटा साझा किया : फेसबुक

फेसबुक.

न्यूयार्क: अमेरिका में डेटा निजता को लेकर गंभीर आलोचना का सामान कर रही फेसबुक ने स्वीकार किया है कि उसने यूजर्स के डेटा को चीनी कंपनियों हुआवेई, लेनोवो, ओप्पो और टीसीएल के साथ साझा किया था. फाइनेंशियल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के मोबाइल भागीदारी के उपाध्यक्ष फ्रांसिस्को वारेला ने कहा है कि हुआवेई के साथ कई प्रौद्यगिकी कंपनियां काम करती हैं. 

वारेला ने एक बयान में कहा, "हुआवेई, लेनोवो, ओप्पो और टीसीएल के साथ फेसबुक का समेकन था..और हमने इन कंपनियों के फेसबुक अनुभवों को मंजूरी दी थी."

फेसबुक कार्यकारी ने आगे कहा, "कांग्रेस (अमेरिकी संसद) की इस मामले में रुचि को देखते हुए, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि इस समेकन से हुआवेई के साथ जो भी जानकारियां साझा की गई, वे डिवाइस में ही स्टोर थीं ना कि हुआवेई के सर्वर में."

फेसबुक ने यह पुष्टि द न्यूयार्क टाइम्स की उस रिपोर्ट के एक दिन बाद की है, जिसमें कहा गया था कि सोशल मीडिया दिग्गज ने कम से कम 60 अलग-अलग डिवाइस निर्माताओं को यूजर्स के डेटा तक पहुंच मुहैया कराई थी, जिसमें एप्पल, अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग और ब्लैकबेरी भी शामिल हैं.