Profit

Energy

  • रिलायंस के इतिहास में सबसे बड़ा विदेशी निवेश : मुकेश अंबानी

    रिलायंस के इतिहास में सबसे बड़ा विदेशी निवेश : मुकेश अंबानी

    रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड अपने ऑयल केमिकल बिजनेस का 20 प्रतिशत हिस्सा सऊदी अरामको को बेचने का ऐलान किया है. इसके बदले कंपनी में 75 अरब डॉलर का निवेश होगा. इसकी घोषणा रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की है. उनका कहना है कि यह अब देश में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा. रिलायंस की सालान जनरल मीटिंगं को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इस निवेश में हुए करार के तहत सऊदी अरामको, रिलायंस की जामनगर रिफाइनरी को 500,000 बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगा.
  • वित्त मंत्रालय ने सौर सेल पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय टाला

    वित्त मंत्रालय ने सौर सेल पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय टाला

    वित्त मंत्रालय ने ओड़िशा उच्च न्यायालय के अंतरिम निर्देश के मद्देनजर सौर सेल के आयात पर शुल्क नहीं लगाने का आज फैसला किया. पिछले महीने भारत ने चीन और मलेशिया से आयातित सौर सेल पर दो साल के लिये सुरक्षात्मक शुल्क (आयात शुल्क) लगाया था.
  • डीजल के दाम में 6 पैसे की बढ़ोतरी, जानें अपने शहर का रेट

    डीजल के दाम में 6 पैसे की बढ़ोतरी, जानें अपने शहर का रेट

    तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में रविवार को कोई बदलाव नहीं किया. हालांकि डीजल के दामों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.
  • सरकार ने दो और रणनीतिक तेल भंडारों को मंजूरी दी

    सरकार ने दो और रणनीतिक तेल भंडारों को मंजूरी दी

    सरकार ने संकट के समय के लिए देश में कच्चे तेल का रणनीतिक सुरक्षित भड़ार बढ़ाने के लिए देश में दो और भूमिगत भंडारण सुविधाएं बनाने को मंजूरी दी. ये तेल भंडार ओडीशा और कर्नाटक में बनाये जायेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी. 
  • संयुक्त अरब अमीरात में तेल क्षेत्र के लिये बोली लगाएंगी भारतीय कंपनियां

    संयुक्त अरब अमीरात में तेल क्षेत्र के लिये बोली लगाएंगी भारतीय कंपनियां

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि भारतीय तेल कंपनियां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ऊर्जा कंपनियों के साथ गठजोड़ करेगी और यूएई में तेल ब्लाक के लिये संयुक्त रूप से बोली लगाएंगी. भारत आये खाड़ी देश के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा , ‘‘ बोली के अगले दौर में भारतीय कंपनियां मुबादाला जैसी यूएई की कंपनियों के साथ मिलकर बोली लगाएंगी. ’’
  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

    देश में बढ़े पेट्रोल और डीजल के दामों को कम किया गया है. तेल कंपनियों ने आज करीब 14 पैसे तक की कमी की है. दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की कमी की गई है. जबकि कोलकाता में भी 11, मुंबई में 14 पैसे की कटौती हुई है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी गई है.
  • एक बार फिर कम हुए पेट्रोल के दाम, जानें अब क्या है रेट

    एक बार फिर कम हुए पेट्रोल के दाम, जानें अब क्या है रेट

    पिछले कुछ दिनों से तेल कंपनियां तीन दिन के अंतराल में पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर रही हैं. तीन दिन के ठहराव के बाद आज फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 8 पैसा प्रति लीटर कमी की गई है. दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.27 रुपये हो गई है. हालांकि डीजल की कीमतों  में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 
  • ज्यादा कम नहीं होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, अरुण जेटली की ओर से आया यह बयान

    ज्यादा कम नहीं होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, अरुण जेटली की ओर से आया यह बयान

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल, डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की संभावना को एक तरह से खारिज करते हुये कहा कि इस तरह का कोई भी कदम नुकसानदायक हो सकता है. इसके साथ ही उन्होंने नागरिकों से कहा कि वे अपने हिस्से के करों का ‘ईमानदारी’ से भुगतान करें, जिससे पेट्रोलियम पदार्थों पर राजस्व के स्रोत के रूप में निर्भरता कम हो सके. 
  • बिजली के सभी मीटर 3 साल में स्मार्ट प्रिपेड होंगे : ऊर्जा मंत्री

    बिजली के सभी मीटर 3 साल में स्मार्ट प्रिपेड होंगे : ऊर्जा मंत्री

    केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत में बिजली के सभी मीटर अगले तीन साल में स्मार्ट प्रिपेड मीटर बन जाएंगे. मीटर विनिर्माताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री ने उन्हें स्मार्ट प्रिपेड मीटर बनाने की सलाह दी और कहा कि आने वाले वर्षो में स्मार्ट प्रिपेड मीटर की मांग में इजाफा होने वाला है. 
  • गूगल ने देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध कराया नि:शुल्क वाई-फाई

    गूगल ने देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध कराया नि:शुल्क वाई-फाई

    इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने कहा कि उसने रेलटेल के सहयोग से देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क सार्वजनिक वाई-फाई सेवा की शुरुआत की है.
  • बेटिकट यात्री हो जाएं सावधान, रेलवे चलाएगा ये खास अभियान

    बेटिकट यात्री हो जाएं सावधान, रेलवे चलाएगा ये खास अभियान

    निर्धारित मात्रा से अधिक सामान ले जाने वाले यात्रियों के खिलाफ अभियान के बाद रेलवे ने आठ जून से 22 जून तक बेटिकट यात्रियों को लेकर मुहिम चलाने का फैसला किया है. रेलवे बोर्ड ने आज कहा कि अभियान के बारे में सभी जोन को 23 जून तक रिपोर्ट सौंपना होगा. 
  • 10 दिनों में पेट्रोल हुआ 1 रुपये से ज्यादा सस्ता, डीजल के दाम 76 पैसे गिरे

    10 दिनों में पेट्रोल हुआ 1 रुपये से ज्यादा सस्ता, डीजल के दाम 76 पैसे गिरे

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के गिरते दामों का असर भारतीय बाजार पर जारी है. आज लगातार 10वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम तेल कंपनियों ने कम किए हैं. इंडियन ऑयल की साइट के मुताबिक शुक्रवार को कंपनी ने पेट्रोल के दाम में 21 पैसे और डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी की है.
  • पेट्रोल, डीजल को आम लोगों की पहुंच से बाहर नहीं जाने देंगे: धर्मेंद्र प्रधान

    पेट्रोल, डीजल को आम लोगों की पहुंच से बाहर नहीं जाने देंगे: धर्मेंद्र प्रधान

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि सरकार सुधारों के मोर्चे पर कदम वापस किये बिना बिना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के समग्र समाधान को लेकर काम कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि वह पेट्रोल और डीजल को आम जनता की पहुंच से बाहर जाने नहीं देंगे. पेट्रोल और डीजल के दाम के रिकार्ड स्तर पर पहुंचने के लिये तेल, रुपये की विनिमय दर में उतार-चढ़ाव तथा स्थानीय करों को जिम्मेदार ठहराया. 
  • पेट्रोल 9 पैसे, डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, जानें आज के रेट

    पेट्रोल 9 पैसे, डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, जानें आज के रेट

    देश में अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के गिरते दामों का असर भारतीय बाजार पर जारी है. आज लगातार नौवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम तेल कंपनियों ने कम किए गए हैं. इंडियन ऑयल की साइट के मुताबिक गुरुवार को कंपनी ने पेट्रोल के दाम में 9 पैसे और डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की कमी की है.
  • पेट्रोल के दाम 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई, जानें आज का रेट

    पेट्रोल के दाम 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई, जानें आज का रेट

    देश में अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के गिरते दामों का असर भारतीय बाजार पर जारी है. आज लगातार आठवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए गए हैं. बुधवार  को पेट्रोल के दाम में 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. मंगलवार को भी पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 10 पैसे सस्ता किया गया था. कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल सबसे सस्ता है. यहां पेट्रोल 77.72 रुपये और डीजल 68.80 रुपये प्रति लीटर है.

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com