Profit
होम | इकोनॉमी

इकोनॉमी

  • आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान
    बई में सोमवार को ही पेट्रोल 90 रुपये के पार चला गया था. आज मुंबई में पेट्रोल 90 रुपये 22 पैसे प्रति लीटर हो गया है. मंगलवार को डीज़ल की क़ीमत 78 रुपये 69 पैसे है.
  • फिर महंगा पेट्रोल-डीज़ल, मुंबई में आज पहली बार पेट्रोल 90 रुपये के पार
    पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है
  • टाटा स्टील उषा मार्टिन के इस्पात का करेगी अधिग्रहण
    टाटा स्टील ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि उसने यूएमएल के इस्पात कारोबार के अधिग्रहण के लिए एक करार किया है. विज्ञप्ति के अनसार लेन देन में समायोजन के बाद यह सौदा नकद 4,300-4,700 करोड़ रुपये के बीच का होगा.
  • दिल्‍ली में पेट्रोल 10 पैसे महंगा होकर 82.32 रुपये प्रति लीटर हुआ, तीसरे दिन नहीं बढ़े डीजल के दाम
    दिल्‍ली में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 82.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे के इजाफे के बाद कीमत 89.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. 
  • जुलाई में निकली 9.5 लाख नौकरियों, 11 महीने में सबसे ज्‍यादा
    ईपीएफओ के आकंड़े के मुताबिक इस महीने में 9.51 लाख लोग नये रोजगार से जुड़े. इसके साथ ही सितंबर, 2017 से इस साल नयी नौकरियों के सृजन का आंकड़ा 61.81 लाख के आंकड़े तक पहुंच गया है. 
  • भारत की अर्थव्यवस्था 2022 तक 5,000 अरब डॉलर की होगी : PM मोदी
    प्रधानमंत्री ने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभिन्न राज्य एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्स्पो सेंटर का शिलान्यास करने के मौके पर अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में निर्यात का हिस्सा बढ़ाकर 40 फीसदी करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है. 
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 28 पैसे मजबूत
    डीलरों ने कहा कि बैंकों एवं निर्यातकों की डॉलर बिकवाली के अलावा वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल में नरमी तथा विदेशी बाजारों में अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने से रुपये को मदद मिली.    
  • फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा
    पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. इस नई वृद्धि के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम  81 रुपये 91 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 73 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर हो गया है.
  • रुपये में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के लिये सरकार ने उठाए कदम
    सरकार ने मसाला बांडों पर से विदहोल्डिंग टैक्स हटाने, विदेश संस्थागत निवेश के लिए ढील देने तथा गैर-जरूरी आयातों पर पाबंदी लगाने का शुक्रवार को निर्णय किया है. रुपये में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. 
  • शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 50 पैसे मजबूत होकर 71.68 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा
    डॉलर के मुकाबले रुपया शुरुआती कारोबार में 50 पैसे मजबूत होकर 71.68 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. मुद्रा डीलरों ने कहा कि इसके अलावा निर्यातकों एवं बैंकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की बिकवाली, अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी से भी रुपये को चढ़ने में मदद मिली.     
  • फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा
    तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 73.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 88.67 प्रति लीटर बिक रहा है वहीं, डीजल- 77.82 प्रति लीटर हो गया है. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिका. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.
  • रुपये की मजबूती के लिए RBI संग सरकार उठाएगी कदम, सचिव ने बताई गिरावट की वजह
    वित्त मंत्रालय ने रुपये को और अधिक गिरने से रोकने की पहल करनी शुरू की है. कहा है कि सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) डॉलर के मुकाबले रुपये को और अधिक गिरने से रोकने के लिए कदम उठाएंगे.
  • फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा
    तेल की कीमतों में एक दिन की राहत के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.
  • रघुराम राजन को उम्मीद, रुपये में गिरावट जारी नहीं रहेगी
    रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने उम्मीद जतायी कि रुपये में निर्बाध गिरावट जारी नहीं रहेगी क्योंकि केंद्रीय बैंक महंगाई दर को काबू में रखने के लिये उपयुक्त रूप से ब्याज दर बढ़ा रहा है.
  • जीएसटीआर-1 दाखिल करने की तारीख 31 अक्टूबर तक बढ़ी
    केंद्र सरकार ने सोमवार को जुलाई (2017) से सितंबर (2018) के लिए वस्तु एवं सेवा कर रिटर्न (जीएसटीआर)-1 फॉर्म दाखिल करने की तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है तथा नई तिथि के अंदर दाखिल करनेवालों का एक बार के देरी शुल्क माफ करने की घोषणा की है. 

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................