Profit
होम | कॉर्पोरेट्स

कॉर्पोरेट्स

  • जेएसडब्ल्यू स्टील का मुनाफा 275 फीसदी बढ़कर 2,339 करोड़ रुपये
    देश के दूसरे सबसे स्टील निर्माता जेएसडब्ल्यू के मुनाफे में जून में खत्म हुई तिमाही के दौरान 275 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जोकि 2,339 करोड़ रुपये रही. इसमें बेहतर प्राप्ति और उच्च बिक्री का प्रमुख योगदान रहा. एक साल पहले की समान तिमाही में यह 624 करोड़ रुपये थी. 
  • भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 75 प्रतिशत लुढ़का
    दूरसंचार क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा का असर कंपनियों के मुनाफे पर दिख रहा है. क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 73.5 प्रतिशत घटकर 97 करोड़ रुपये रहा. इससे पूर्व वित्त 2017-18 की इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 367 करोड़ रुपये था.
  • माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने डेटा सुरक्षा पर मुफ्त ऑनलाइन कोर्स लांच किया
    माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने क्लाउड कंप्यूटिंग पर मुफ्त ऑनलाइन कोर्स शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें मुख्य जोर डेटा सुरक्षा विनियमों, सुरक्षा और अनुपालन पर होगा. लनिर्ंग पार्टनर माइ लॉ की साझेदारी में पेश किया गया यह नि:शुल्क ऑनलाइन पाठ्यक्रम छात्रों को डेटा प्रोटेक्शन, जीडीपीआर, सिक्योरिटी तथा क्लाउड से जुड़ी आधुनिक प्रथाओं को समझने में मदद करेगा.
  • हम उपभोक्ताओं का ब्योरा किसी संस्था को नहीं देते : पेटीएम
    भारतीय स्वामित्व वाली, नियंत्रित और घरेलू कंपनी होने का दावा करते हुए प्रमुख भुगतान कंपनी पेटीएम ने गुरुवार को कहा कि वह अपने उपभोक्ताओं की जानकारी किसी संस्था या इकाई को नहीं देती है और ना ही किसी विदेशी इकाई को इसका उपयोग करने की अनुमति देती है.
  • रिलायंस की 2.7 अरब डॉलर विदेशी ऋण जुटाने की योजना
    मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ऊंची लागत वाले ऋण के पुनर्वित्तपोषण के लिए विदेशी ऋण बाजार से 2.7 अरब डॉलर पूंजी जुटाने की तैयारी कर रही है. कंपनी का बकाया कर्ज मार्च 2018 की तिमाही तक के 2,18,763 करोड़ रुपये से बढ़कर जून 2018 में समाप्त तिमाही में 2,42,116 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. 
  • LIC-IDBI बैंक समझौते को मोदी मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस सौदे पर मुहर लगा दी गई. इसके तहत कर्ज के बोझ से दबा आईडीबीआई बैंक पूंजी जुटाने के लिए जीवन बीमा निगम को तरजीही शेयर जारी करेगा.
  • डूबे कर्ज के बोझ से SBI को पहली तिमाही में 4,876 करोड़ रुपये का घाटा
    इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में एसबीआई को 2,006 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.
  • भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा 'देशभक्त' ब्रांड, इसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि का स्थान
    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को देश का सबसे समर्पित और देशभक्त ब्रांड बताया गया है. एक सर्वे के अनुसार इस मामले में स्टेट बैंक सबसे आगे रहा है. उसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि, रिलायंस जियो और बीएसएनएल का नंबर है. सर्वे में शामिल करीब 16 प्रतिशत लोगों ने एसबीआई को सबसे अग्रणी देशभक्त ब्रांड बताया.
  • एयर इंडिया के पायटलों की धमकी, बकाया भत्ता न मिलने पर ठप किया जा सकता है परिचालन
    सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के पायलटों के एक धड़े ने बकाया उड़ान भत्तों का भुगतान तुरंत नहीं करने पर परिचालन रोकने की धमकी दी है. उनका आरोप है कि अन्य कर्मचारियों को देरी से ही सही वेतन और भत्ते का भुगतान किया जा रहा है लेकिन पायलट और चालक दल के सदस्यों के साथ यहां भी "अनदेखी" हो रही है. 
  • इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ के इस्तीफे के बाद उत्तराधिकारी की तलाश शुरू
    इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एम. डी. रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि वे 16 नवंबर तक अपने पद पर बने रहेंगे. आईटी दिग्गज ने शनिवार को यह जानकारी दी. इंफोसिस ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा, "कंपनी के निदेशक मंडल ने रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.
  • एफपीआई ने अगस्त में पूंजी बाजारों में डाले 7,577 करोड़ रुपये
    विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने भारतीय पूंजी बाजारों में अभी तक इस महीने 7,500 करोड़ रुपये से अधिक डाले हैं. कंपनियों के बेहतर तिमाही नतीजों तथा कच्चे तेल की कीमतों में सुधार की वजह से एफपीआई का निवेश बढ़ा है. इससे पहले पिछले महीने एफपीआई ने पूंजी बाजारों (शेयर और ऋण) में 2,300 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया था. वहीं इससे पहले अप्रैल-जून के दौरान उन्होंने 61,000 करोड़ रुपये की निकासी की थी. 
  • साइरस को शेयर बेचने को बाध्य नहीं कर सकती टाटा संस : एनसीएएलटी
    राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीली न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने साइरस मिस्त्री को थोड़ी राहत प्रदान करते हुए शुक्रवार को कहा कि टाटा संस मिस्त्री को उनका शेयर बेचने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है.
  • वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में
    वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे भारत में डिजिटल भुगतान क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में है. मामले से जुड़े दो लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इस निवेश की घोषणा अगले कुछ सप्ताह में की जा सकती है.
  • बैंक आफ बड़ौदा के प्रमुख जयकुमार को विस्तार दे सकती है सरकार
    सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा (बॉब) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पी एस जयकुमार को उनके तीन साल के प्रदर्शन के आकलन के आधार पर सेवा विस्तार दे सकती है. 
  • इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गेल शुरू करेगा बैटरी चार्जिंग स्टेशन
    देश की सबसे बड़ी गैस कंपनी गेल इंडिया की योजना देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की है. साथ ही भविष्य में उभरते सौर बाजार को देखते हुए वह सौर संयंत्र भी विकसित करेगा.

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com