Profit
होम | कॉर्पोरेट्स

कॉर्पोरेट्स

  • विलय से पहले 3500 करोड़ रुपये निवेश कर सकती है इन्फ्राटेल, इंडस
    भारती इन्फ्राटेल व इंडस टावर्स अपने विलय से पहले वित्त वर्ष 2018-19 में अपने परिचालन में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है. सू्त्रों का कहना है कि विलय प्रक्रिया पूरी होने तक दोनों कंपनियों का परिचालन यथावत चलता रहेगा. 
  • आर्सेलरमित्तल को यूरोपीय आयोग से मिली इटली की इल्वा के अधिग्रहण की मंजूरी
    दिग्गज इस्पात कंपनी आर्सेलरमित्तल को यूरोपीय आयोग (ईसी) ने इटली की इस्पात कंपनी इल्वा के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है. कंपनी ने यह जानकारी दी. कंपनी ने बयान में कहा कि ईसी की मंजूरी घाटे से जूझ रही इल्वा के अधिग्रहण में महत्वपूर्ण उपलब्धि है और सौदे के पूरे होने की दिशा में अहम कदम है. इसके जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है. 
  • एसबीआई जनरल का शुद्ध लाभ तीन गुणा बढ़कर 396 करोड़ रुपये
    भारतीय स्टेट बैंक की साधारण बीमा कंपनी एसबीआई जनरल को वित्तीय वर्ष 2017- 18 में 396 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है. इससे पिछले वर्ष के मुकाबले उसे मुनाफे में तीन गुणा वृद्धि दर्ज की गई है. कंपनी की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार 2016- 17 में कंपनी को 153 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल हुआ था.
  • आज हो सकता है वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट के बीच सौदा
    अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बड़ी हिस्सेदारी ख़रीदने जा रहा है. आज इसका ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि ये डील 12 अरब डॉलर यानी क़रीब 79,452 करोड़ की है. फ़्लिपकार्ट के को-फ़ाउंडर सचिन बंसल कंपनी में अपना 5.5% की पूरी हिस्सेदारी वॉलमार्ट को बेच कंपनी से बाहर हो जाएंगे. वहीं कंपनी के दूसरे को-फ़ाउंडर बिनी बंसल नए चेयरमैन और ग्रुप सीईओ हो सकते हैं. 
  • डेटा लीक घोटाला: फेसबुक ने प्रबंधन में किया गया अहम फेरबदल
    डेटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्रबंधन में फेरबदल की पुष्टि की है. कंपनी के सह - संस्थापक मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के प्रमुख बने रहेंगे. साथ ही नंबर दो की भूमिका में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग रहेंगी.
  • अलीबाबा ने पाकिस्तान की ई-कॉमर्स कंपनी दराज को खरीदा
    चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने पाकिस्तानी ई-कॉमर्स कंपनी दराज को खरीदा है. अलीबाबा ने अपने वैश्विक कारोबार को बढ़ाते हुए दक्षिण एशियाई बाजार में अपनी मजबूत पैठ के लिए यह कदम उठाया. अलीबाबा की ओर से यह कदम ई-कॉमर्स कंपनी लजादा में अपने निवेश को दोगुना करने के बाद उठाया गया है. 
  • FlipKart की कामयाबी की कहानी: सिर्फ 11 साल में सफलता के शिखर पर पहुंची ये भारतीय कंपनी
    फ्लिपकार्ट (Flipkart) की शुरुआत ऑनलाइन किताबें बेचने वाले एक स्टार्टअप के रूप में हुई लेकिन अगले 11 साल में यह साल दर साल उपलब्धियों के झंडे गाड़ते हुए सफलता का पर्याय बन गई. दुनिया की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वालमार्ट (Walmart) ने इसमें 77% हिस्सेदारी 16 अरब डालर में खरीदने की घोषणा की है. 
  • फ्लिपकार्ट की 11 और वालमार्ट से जुड़ी 6 बड़ी बातें जो आज जानना जरूरी है
    घरेलू ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 16 अरब डॉलर में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट ने खरीदने की घोषणा की है. दोनों से कंपनियों से जुड़ी कुछ मुख्य बातें निम्नलिखित हैं.
  • वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 1.05 लाख करोड़ रुपए में हासिल की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी
    अमेरिकी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट ने कई दिनों की अटकलों को विराम देते हुए प्रमुख भारतीय ऑनलाइन परिचालक फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 16 अरब डॉलर (1.05 लाख करोड़ रुपये) में खरीदने की औपचारिक घोषणा की. यह वॉलमार्ट का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होने के साथ ई-कामर्स क्षेत्र का सबसे बड़ा सौदा है. इस सौदे से वॉलमार्ट को भारत के ई-कामर्स बाजार में प्रवेश मिलेगा. यह बाजार एक दशक में 200 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है. इस सौदे के तहत कंपनी के सह-संस्थापक सचिन बंसल और सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट से बाहर निकल जाएगी.
  • फेडरल बैंक का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 43% गिरकर 145 करोड़ रुपये
    निजी क्षेत्र के फेडरल बैंक का एकल शुद्ध लाभ 2017-18 की चौथी तिमाही में 43.5 प्रतिशत गिरकर 144.99 करोड़ रुपये रह गया. इसकी वजह डूबे कर्ज के लिए अधिक प्रावधान करना रहा. 2016-17 की इसी तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 256.59 करोड़ रुपये था. 
  • सचिन बंसल से फ्लिपकार्ट से विदाई पर किया भावुक पोस्ट, निजी परियोजनाओं को पूरा करेंगे
    वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के बाद कंपनी से अलग हुए सह-संस्थापक सचिन बंसल ने भावुक फेसबुक पोस्ट के जरिये फ्लिपकार्ट से विदाई ली. साथ ही उन्होंने बताया कि अब वह अपना समय लंबित पड़ी व्यक्तिगत परियोजनाओं को पूरा करने में लगाएंगे.  बंसल ने कहा, "दुख की बात है कि मेरा काम यहां पूरा हो गया और दस वर्ष बाद अब फ्लिपकार्ट की कमान किसी और सौंपने तथा यहां से जाने का वक्त आ गया है."
  • फ्लिपकार्ट के सीईओ बोले - वॉलमार्ट के अधिग्रहण के बाद भी परिचालन के तरीके नहीं आएगा कोई बदलाव
    फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने अपने विक्रेताओं को आश्वस्त किया कि वालमार्ट द्वारा अधिग्रहण के बाद भी उसके परिचालन के तरीके में कोई बदलाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट और वालमार्ट अलग-अलग ब्रांड होंगे और परिचालन का ढांचा भी अलग होगा. उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट एक ऐसा मंच बना रहेगा जो देश भर के विक्रेताओं को उपभोक्ताओं से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा. 
  • फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण भारत के लिए अच्छा: मैकमिलन
    विश्व की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वालमार्ट इंक ने 16 अरब डॉलर के फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से संबंधित आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग मैकमिलन ने कहा कि यह सौदा भारत के लिए अच्छा है और इससे अर्थव्यवस्था को मदद मिलने के साथ ही रोजगार के लाखों अवसर सृजित होंगे. 
  • टाइटन का मुनाफा सालाना 58 फीसदी बढ़ा
    टाटा समूह की घड़ी और आभूषण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टाइटन ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2017-18 के लिए रिकार्ड तिमाही और सालाना मुनाफा दर्ज किया है, जिसमें तिमाही और साल-दर-साल आधार पर क्रमश: 70 फीसदी और 58 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. 
  • आर्सेलरमित्तल का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 19 प्रतिशत बढ़कर 1.2 अरब डॉलर
    दुनिया की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी आर्सेलरमित्तल का 31 मार्च, 2018 को समाप्त पहली तिमाही का शुद्ध मुनाफा 19 प्रतिशत बढ़कर 1.19 अरब डॉलर पर पहुंच गया. लक्ष्मी निवास मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी का शुद्ध कर्ज इस अवधि में घटकर 11.1 अरब डॉलर रह गया. एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी ने एक अरब डॉलर का शुद्ध लाभ कमाया था. 

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com