Profit
होम | कॉर्पोरेट्स

कॉर्पोरेट्स

  • एप्पल के लिए अवसरों से भरा बाजार है भारत : टिम कुक
    प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल भारत में अपनी बाजार भागीदारी बढ़ाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. कंपनी खुदरा सहित अपनी सभी पहलें यहां शुरू करना चाहती है. कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार भारत में एप्पल के लिए असीम अवसर हैं. 
  • टाटा पावर को चौथी तिमाही में 1,477 करोड़ रुपये का लाभ, 130 प्रतिशत लाभांश की घोषणा
    टाटा पावर का एकीकृत शुद्ध लाभ मार्च 2018 को समाप्त तिमाही में 1,477.5 करोड़ रुपये रहा. मुख्य रूप से कोयला कारोबार और अक्षय ऊर्जा समेत विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन से कंपनी का लाभ बढ़ा है. टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि कंपनी को इससे पूर्व वित्त वर्ष 2016-17 की जनवरी - मार्च तिमाही में 226.93 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ था. 
  • अगर आपकी कंपनी ने आपका PF खाते में नहीं कराया जमा, तब EPFO उठाएगा यह कदम
    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने कहा कि अगर नियोक्ता भविष्य निधि में योगदान को ईपीएफओ के पास समय पर जमा नहीं करते हैं, वह इसकी सूचना अपने अंशधारकों को देगा. फिलहाल ईपीएफओ पंजीकृत सार्वभौमिक खाता संख्या रखने वाले अंशधारकों के खाते में केवल जमा राशि के बारे में ही एसएमएस : ईमेल के जरिये सूचना देता है.
  • वालमार्ट-फ्लिपकार्ट के बीच वार्ता अंतिम दौर में
    खुदरा क्षेत्र की बड़ी अमेरिकी कंपनी वालमार्ट द्वारा 12 अरब डॉलर में देश की सबसे बड़ी ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण सौदे की बातचीत अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है. सूत्रों के अनुसार इसकी आधिकारिक घोषणा अगले कुछ दिनों में की जा सकती है.
  • कौन हैं आनंद पीरामल जो मुकेश अंबानी के दामाद बनने जा रहे हैं, जानें इनके बारे में
    Mukesh Ambani की बेटी ईशा अंबानी की शादी पक्की हो गई है. सूत्रों के अनुसार ईशा अंबानी इसी साल दिसंबर में अजय पीरामल के बटे आनंद से शादी करेंगी.
  • कैट की फ्लिपकार्ट-वालमार्ट के बीच प्रस्तावित सौदे की जांच की मांग
    खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने फ्लिपकार्ट-वालमार्ट के प्रस्तावित 12 अरब डॉलर के विलय सौदे की जांच की मांग की है. उसने कहा कि इससे ई-कॉमर्स क्षेत्र में बाजार बिगाड़ने वाले मनमाने तरीके से दाम तय करने की प्रवृति को बढ़ावा मिलेगा. कैट ने कहा, ‘‘यह वाकई में दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्पष्ट प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति होने के बाद भी चाहे खुदरा हो या फिर ई-कामर्स क्षेत्र, विदेशी कंपनियां बचने का रास्ता ढूंढ रहीं हैं.’’
  • फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए अपनी पेशकश बढ़ाता जा रहा है मणिपाल हेल्थ
    मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के विलय की पेशकश के लिये अपनी बोली को और बढ़ाकर 8,358 करोड़ रुपये कर दिया. फोर्टिस हेल्थकेयर की बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना के अनुसार, ‘‘विलय के लिये हम फोर्टिस हेल्थकेयर के लिये 8,358 करोड़ रुपये मूल्य का प्रस्ताव करते हैं और मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजिज के लिये 6,070 करोड़ रुपये का मूल्य तय करते हैं.’’ 
  • भारत में इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए मर्सिडीज तैयार, लेकिन जताई यह चिंता
    लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज 2019 तक भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उतार सकती है, हालांकि यह ई-वाहनों के लिए अनुकूल कर संरचना पर निर्भर करेगा. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही. कंपनी वैश्विक स्तर पर ई-वाहनों की विस्तृत श्रृंखला विकसित कर रही है और उसका मानना है कि 2022 तक उसकी कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक वाहनों की हिस्सेदारी 20 से 25 प्रतिशत होगी. 
  • वोडाफोन के अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत में जाने के खिलाफ केंद्र की याचिका खारिज
    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को केंद्र सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने दूरसंचार कंपनी वोडाफोन के साथ एक कर विवाद मामले को अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अधिकरण ले जाने का विरोध किया था.
  • विजया बैंक का चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 207 करोड़ रुपये
    सार्वजनिक क्षेत्र के विजया बैंक का मार्च, 2017-18 में समाप्त चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 1.6 प्रतिशत बढ़कर 207.31 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 203.99 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 3,728.22 करोड़ रुपये हो गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 3,504.73 करोड़ रुपये थी. 
  • आईसीआईसीआई बैंक विकास की नई रणनीति तैयार करेगी : चंदा कोचर
    कोचर ने बैंक के तिमाही और वित्तीय नतीजों की घोषणा के बाद एक प्रेस वार्ता में कहा, "आगे आईसीआईसीआई बैंक की रणनीति 'संरक्षित, परिवर्तन और विकास' के इर्द-गिर्द होगी."
  • भारत में 40 हजार लोगों को दिया रोजगार : वालमार्ट
    अमेरिकी कंपनी वालमार्ट भारत में तेजी से अपना कारोबार फैला रही है और देश के नौ राज्यों के 19 शहरों में इसके 21 होलसेल स्टोर खोल चुकी है. आपूर्ति श्रृंखला व लॉजिस्टिक्सि के क्षेत्र में यह कंपनी लगातार अपने कारोबार का विस्तार कर रही है. वालमार्ट इंडिया के चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार के मुताबिक, वालमार्ट ने अपने इस विस्तार कार्य में देश में तकरीबन 40,000 से अधिक लोगों को से रोजगार प्रदान किया है. 
  • एक्साइड इंडस्ट्रीज का मुनाफा 15 फीसदी बढ़ा
    बैटरी निर्माता एक्साइड इंडस्ट्रीज के मुनाफे में वित्तवर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही में 15.4 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी ने कुल 189.56 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है, जबकि वित्तवर्ष 2016-17 की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 164.26 करोड़ रुपये था. 
  • आईसीआईसीआई बैंक का मुनाफा 50 फीसदी घटा, ब्याज आय बढ़ी
    प्रमुख निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक के मुनाफे में वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही में 49.63 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है. बैंक के मुताबिक, समीक्षाधीन तिमाही में उसका मुनाफा 1,020 करोड़ रुपये रहा, जबकि वित्त वर्ष 2016-17 की चौथी तिमाही में यह 2,025 करोड़ रुपये रहा. 
  • पतंजलि ने रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई
    दैनिक उपयोग के सामान बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने दिवालिया हो चुकी रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. जिन अन्य कंपनियों ने कर्ज के बोझ में दबी रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए बोली लगाई है उनमें अडाणी विल्मर , इमामी एग्रोटेक और गोदरेज एग्रोवेट शामिल हैं. बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद का पहले ही खाद्य तेल की रिफाइनिंग और पैकेजिंग के लिए रुचि सोया के साथ करार है. 

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com