Profit
होम | कॉर्पोरेट्स

कॉर्पोरेट्स

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज को दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ का मुनाफा
    रिलायंस इंडस्ट्रीज को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 9 हजार 516 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक मुनाफा है. इस जुलाई-सितंबर में कंपनी के शुद्ध लाभ में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 17.4 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है. कंपनी ने इस दौरान पेट्रोकेमिकल कारोबार में रिकॉर्ड कमाई की. इसी तरह उसने खुदरा कारोबार और दूरसंचार क्षेत्र में भी जोरदार कमाई की. इससे तेलशोधन क्षेत्र में मार्जिन में गिरावट की भरपाई करने में मदद मिली.
  • हिंदुस्तान यूनिलीवर का दूसरी तिमाही शुद्ध मुनाफा 19.51% बढ़कर 1,525 करोड़ रुपये
    रोजमर्रा के उपयोग की वस्तएं बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का 30 सितंबर 2018 को समाप्त दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 19.51 प्रतिशत बढ़कर 1,525 करोड़ रुपये हो गया.
  • गुजरात उच्च न्यायालय से अडाणी गैस को झटका, जानें पूरा मामला
    गुजरात उच्च न्यायालय ने अहमदाबाद जिले के तीन क्षेत्रों में पीएनजी और सीएनजी की आपूर्ति के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया को चुनौती देने वाली अडाणी गैस की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 2016 में बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू की जिसमें अडाणी गैस को साणंद, बावला और धोल्का क्षेत्रों में पीएनजी और सीएनजी आपूर्ति करने के लिए सरकारी कंपनी गुजरात गैस लिमिटेड का ठेका नहीं मिल पाया था.
  • आईएल एण्ड एफएस की मदद को खड़ी हुई LIC, कहा-कंपनी को गिरने नहीं दिया जायेगा
    सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) कर्ज संकट में फंसी आईएल एण्ड एफएस के पक्ष में खड़ी हुई है. एलआईसी ने मंगलवार को कहा कि वह आईएल एण्ड एफएस को गिरने नहीं देगी और इसे बनाये रखने के लिये सभी विकल्पों पर विचार करेगी.
  • रिलायंस कम्युनिकेशंस दूरसंचार कारोबार से पूरी तरह बाहर होगी, रीयल्टी पर देगी ध्यान : अनिल अंबानी
    अनिल अंबानी ने मंगलवार को घोषणा की है कि नकदी संकट से जूझ रही रिलायंस कम्युनिकेशंस अपने दूरसंचार कारोबार से पूरी तरह बाहर निकल जायेगी और भविष्य में केवल रीयल एस्टेट कारोबार पर ही ध्यान देगी.
  • जैक मा के रिटायरमेंट की खबर को अलीबाबा ने किया खारिज, कहा- चेयरमैन बने रहेंगे
    अलीबाबा के सह-संस्थापक एवं चेयरमैन जैक मा सोमवार को अपनी उत्तराधिकार योजना स्पष्ट करेंगे. चीन के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने रविवार को यह खबर प्रकाशित की. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार कंपनी के एक प्रवक्ता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की उस खबर को खारिज किया जिसमें जैक मा के सोमवार को सेवानिवृत्त होने की बात कही गई थी.
  • फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर सिंह ने अपने बड़े भाई के खिलाफ किया मामला दायर
    फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मालविंदर मोहन सिंह और रेलिगेयर के पूर्व प्रमुख सुनील गोधवानी के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में अपील की है.
  • इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गेल शुरू करेगा बैटरी चार्जिंग स्टेशन
    देश की सबसे बड़ी गैस कंपनी गेल इंडिया की योजना देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की है. साथ ही भविष्य में उभरते सौर बाजार को देखते हुए वह सौर संयंत्र भी विकसित करेगा.
  • बैंक आफ बड़ौदा के प्रमुख जयकुमार को विस्तार दे सकती है सरकार
    सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा (बॉब) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पी एस जयकुमार को उनके तीन साल के प्रदर्शन के आकलन के आधार पर सेवा विस्तार दे सकती है. 
  • वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में
    वारेन बफे की बर्कशायर हैथवे भारत में डिजिटल भुगतान क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम में 30 से 35 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में है. मामले से जुड़े दो लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इस निवेश की घोषणा अगले कुछ सप्ताह में की जा सकती है.
  • साइरस को शेयर बेचने को बाध्य नहीं कर सकती टाटा संस : एनसीएएलटी
    राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीली न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने साइरस मिस्त्री को थोड़ी राहत प्रदान करते हुए शुक्रवार को कहा कि टाटा संस मिस्त्री को उनका शेयर बेचने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है.
  • एफपीआई ने अगस्त में पूंजी बाजारों में डाले 7,577 करोड़ रुपये
    विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने भारतीय पूंजी बाजारों में अभी तक इस महीने 7,500 करोड़ रुपये से अधिक डाले हैं. कंपनियों के बेहतर तिमाही नतीजों तथा कच्चे तेल की कीमतों में सुधार की वजह से एफपीआई का निवेश बढ़ा है. इससे पहले पिछले महीने एफपीआई ने पूंजी बाजारों (शेयर और ऋण) में 2,300 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया था. वहीं इससे पहले अप्रैल-जून के दौरान उन्होंने 61,000 करोड़ रुपये की निकासी की थी. 
  • इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ के इस्तीफे के बाद उत्तराधिकारी की तलाश शुरू
    इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एम. डी. रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि वे 16 नवंबर तक अपने पद पर बने रहेंगे. आईटी दिग्गज ने शनिवार को यह जानकारी दी. इंफोसिस ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा, "कंपनी के निदेशक मंडल ने रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.
  • एयर इंडिया के पायटलों की धमकी, बकाया भत्ता न मिलने पर ठप किया जा सकता है परिचालन
    सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के पायलटों के एक धड़े ने बकाया उड़ान भत्तों का भुगतान तुरंत नहीं करने पर परिचालन रोकने की धमकी दी है. उनका आरोप है कि अन्य कर्मचारियों को देरी से ही सही वेतन और भत्ते का भुगतान किया जा रहा है लेकिन पायलट और चालक दल के सदस्यों के साथ यहां भी "अनदेखी" हो रही है. 
  • भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा 'देशभक्त' ब्रांड, इसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि का स्थान
    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को देश का सबसे समर्पित और देशभक्त ब्रांड बताया गया है. एक सर्वे के अनुसार इस मामले में स्टेट बैंक सबसे आगे रहा है. उसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि, रिलायंस जियो और बीएसएनएल का नंबर है. सर्वे में शामिल करीब 16 प्रतिशत लोगों ने एसबीआई को सबसे अग्रणी देशभक्त ब्रांड बताया.

................................ Advertisement ................................

................................ Advertisement ................................