पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे जबकि कोलकाता में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में गिरावट

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती होने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है. तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे जबकि कोलकाता में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पांच पैसे जबकि चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.80 रुपये, 78.39 रुपये, 81.39 रुपये और 78.76 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 69.06 रुपये, 71.43 रुपये, 72.42 रुपये और 72.98 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तीन दिनों से जारी बढ़ोतरी के बाद रविवार को उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली थी. नए साल में पहली बार तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की थी जो सोमवार को भी जारी रहा.  दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे जबकि चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम फिर 76 रुपये लीटर से नीचे आ गया है।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com