This Article is From Jan 31, 2021

जनवरी में कोल इंडिया के उत्पादन में 4 फीसदी की गिरावट का अनुमान

कोल इंडिया (Coal India) के जनवरी माह के कोयला उत्पदन में करीब चार प्रतिशत की गिरावट आने का अनुमान है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

जनवरी में कोल इंडिया के उत्पादन में 4 फीसदी की गिरावट का अनुमान

लगातार पिछले 5 महीने तक कोल इंडिया का उत्पादन बढ़ा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोल इंडिया (Coal India) के जनवरी माह के कोयला उत्पदन में करीब चार प्रतिशत की गिरावट आने का अनुमान है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. इससे पिछले लगातार पांच महीने तक कोल इंडिया का उत्पादन बढ़ा था. सूत्रों ने बताया कि जनवरी में कोल इंडिया का उत्पादन 6.02 करोड़ टन रहने का अनुमान है, जो जनवरी 2020 में 6.31 करोड़ टन रहा था. सूत्रों ने कहा कि 29 जनवरी तक कोल इंडिया का उत्पादन 5.62 करोड़ टन रहा है. चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जनवरी की अवधि में कोल इंडिया ने 45.4 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया है.

कोल इंडिया का मार्च तक 63 से 64 करोड़ टन उत्पादन का लक्ष्य है. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन हटने के बाद अगस्त से कोल इंडिया का उत्पादन लगातार बढ़ रहा है. अगस्त में कोल इंडिया का उत्पादन सालाना आधार पर 7.1 प्रतिशत बढ़ा था. उसके बाद सितंबर में इसमें 31 प्रतिशत, अक्टूबर में 18 प्रतिशत और नवंबर में 3.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

कोलकाता मुख्यालय वाली कंपनी का 2021 के पहले महीने में कुल उठाव 5.33 करोड़ टन रहने का अनुमान है, जो इससे पिछले साल के समान महीने से करीब 5.5 प्रतिशत कम है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)