वीडियोकॉन मामला : जांच पूरी होने तक चंदा कोचर की 'छुट्टी', संदीप बख्शी बने ICICI बैंक के COO

आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी.

वीडियोकॉन मामला : जांच पूरी होने तक चंदा कोचर की 'छुट्टी', संदीप बख्शी बने ICICI बैंक के COO

चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी. (फाइल फोटो)

मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) ने संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ COO) नियुक्त किए जाने की घोषणा की. बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर (Chanda Kochhar) वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी. बक्शी 19 जून से बैंक के सीओओ का पदभार संभाल लेंगे. उनकी नियुक्ति विभिन्न मंजूरी पर निर्भर है. वह अबतक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हैं.  

यह भी पढ़ें : अपनी CEO चंदा कोचर के खिलाफ जांच करेगा ICICI बैंक

संचालन के उच्च मानदंड तथा कंपनी मानकों के अनुरूप चंदा आंतरिक जांच पूरी होने तक अवकाश पर रहेंगी. चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्य वीडियोकॉन समूह को दिए गए कर्ज में एक-दूसरे को लाभ पहुंचाने तथा हितों के टकराव के आरोप का सामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ICICI bank: सरकार नामित निदेशक को जांच एजेंसियों की रपट का इंतजार

बैंक ने चंदा कोचर के खिलाफ वीडियोकॉन मामले में कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट की जांच के आदेश दिए हैं. रिटायर जज बीएन श्रीकृष्णा को जांच सौंपी गई है. ऐसे में बीकेसी में बैंक के इस मुख्यालय में तकरीबन 6 घंटे चली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मीटिंग में बीच का रास्ता निकाला गया. चंदा कोचर काफी दिनों से छुट्टी पर चल रही हैं.  

VIDEO : चंदा कोचर और शिखा शर्मा तलब


संदीप बख्शी आईसीआईसीआ Prudential Life Insurance के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. बख्शी ने 1986 में आईसीआईसीआई लिमिटेड में अपने करियर की शुरुआत की थी. संदीप बख्शी की जगह एनएस कन्नन को आईसीआईसीआई प्रूडेंसियल लाइफ इन्शुरन्स का सीईओ एमडी बनाया गया है.

(इनपुट : भाषा)
More News