Airtel का बेस प्री-पेड रिचार्ज हुआ महंगा, अब ग्राहकों को चुकाने होंगे 23 के बदले 45 रुपये

एयरटेल ने सभी सर्किलों में प्री-पेड यूजर्स के लिए 23 रुपये का बेस रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है. अब यह प्री-पेड बेस प्लान 95 फीसदी की वृद्धि के साथ 45 रुपये में मिलेगा.

Airtel का बेस प्री-पेड रिचार्ज हुआ महंगा, अब ग्राहकों को चुकाने होंगे 23 के बदले 45 रुपये

एयरटेल ने 23 रुपये के बेस प्री-पेड रिचार्ज को बढ़ाकर 45 रुपये किया

नई दिल्ली:

एयरटेल ने सभी सर्किलों में प्री-पेड यूजर्स के लिए 23 रुपये का बेस रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है. अब यह प्री-पेड बेस प्लान 95 फीसदी की वृद्धि के साथ 45 रुपये में मिलेगा. कंपनी ने एक सार्वजनिक नोटिस के माध्यम से ग्राहकों को इस प्लान की नई कीमत के बारे में सूचित किया है. यह 45 रुपये का प्री-पेड रिचार्ज 23 रुपये के प्लान के समान लाभ प्रदान करेगा.सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि नए 45 रुपये के एयरटेल स्मार्ट रिचार्ज में स्थानीय और एसटीडी वॉयस कॉलिंग 2.5 पैसे प्रति सेकंड, राष्ट्रीय वीडियो कॉल पांच पैसे प्रति सेकंड और डेटा के लिए 50 पैसे प्रति एमबी की दर लागू होगी.

इसके अलावा एसएमएस टैरिफ एक रुपये प्रति मैसेज लोकल, राष्ट्रीय एसएमएस के लिए 1.5 रुपये और अंतर्राष्ट्रीय संदेशों के लिए प्रति एसएमएस पांच रुपये शुल्क लगेगा. नए 45 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी. ये वही लाभ हैं, जो 23 रुपये की प्री-पेड रिचार्ज योजना में भी मिलते थे.

कंपनी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रत्येक 28 दिनों पर 45 रुपये या उससे अधिक के वाउचर के साथ रिचार्ज करना अनिवार्य होगा. उपरोक्त 45 रुपये के वाउचर के साथ रिचार्ज न करने की स्थिति में सभी सेवाओं को अनुग्रह अवधि (ग्रेस पीरियड) के बाद निलंबित कर दिया जाएगा.

नोटिस में बताया गया है कि अनुग्रह अवधि 15 दिनों तक की है. ग्रेस पीरियड पूरा होने के बाद अगर ग्राहक 45 रुपये का रिचार्ज करने में विफल रहता है तो सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा. टेलीकॉम ऑपरेटर्स विभिन्न पैक्स के लिए कीमतों में बढ़ोतरी कर रहे हैं, जिससे उम्मीद की जा रही है कि यह टेलीकॉम सेक्टर को स्थिरता प्रदान करेगा.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)